Assembly Banner 2021

Assam Assembly Election 2021: बरहामपुर में क्षेत्रीय पार्टी का दबदबा, राष्ट्रीय दलों के लिए चुनौती

सांकेतिक फोटो.

सांकेतिक फोटो.

असम विधानसभा (Assam Assembly) के बरहमपुर (Barhampur) निवार्चन क्षेत्र में क्षेत्रीय पार्टियों का दबदबा रहा है. विधानसभा चुनाव (Election) 2016 में यह निर्वाचन क्षेत्र असोम गण परिषद द्वारा जीता गया था.

  • Share this:
बरहामपुर. असम विधानसभा (Assam Assembly) के बरहामपुर (Barhampur) निवार्चन क्षेत्र में क्षेत्रीय पार्टियों का दबदबा रहा है. विधानसभा चुनाव (Election) 2016 में यह निर्वाचन क्षेत्र असोम गण परिषद द्वारा जीता गया था. राष्ट्रीय दलों के लिए जीत हासिल करना यहा चुनौती बताई जा रही है. असम राज्य के आगरा जिले के अंतर्गत बरहामपुर सीट आती है. 2016 के असम विधानसभा चुनाव में बरहामपुर विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं का कुल प्रतिशत 84 प्रतिशत दर्ज किया गया था. इस बार भी यहां अच्छी वोटिंग की उम्मीद की जा रही है. अलग अलग चरणों में हाे रहे चुनाव में बरहमपुर क्षेत्र में 1 अप्रैल को वोटिंग होगी. जबकि मतगणना एकसाथ 2 मई को ही की जाएगी.

विधानसभा चुनाव 2016 में असोम गण परिषद के प्रफुल्ल कुमार महंत ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से सुरेश बोरा को 5169 वोटों के अंतर से हराकर सीट जीती थी. बरहामपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र अबोंग लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है. 2019 के लोकसभा चुनावों में, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उम्मीदवार प्रद्युत बोरदोलोई ने भारतीय जनता पार्टी के रूपक शर्मा को हराकर, 16 हजार 752 वोटों के अंतर से नौगांव लोकसभा (एमपी) सीट से जीत हासिल की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज