Assembly Banner 2021

असम चुनाव 2021: जलुकबरी से फिर जीतेंगे हिमंत बिस्वा सरमा या होगा कुछ नया ?

कॉन्सेप्ट इमेज.

कॉन्सेप्ट इमेज.

जलुकबरी (Jalukbari) विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से हिमंत बिस्वा सरमा ने लगातार चार बार, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) के साथ और एक बार भारतीय जनता पार्टी के साथ जलकुबरी निर्वाचन क्षेत्र जीता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 7, 2021, 11:27 AM IST
  • Share this:
जलुकबरी. जलुकबरी (Jalukbari) विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र उत्तर-पूर्व भारत में असम राज्य विधानसभा के 126 विधानसभा क्षेत्रों में से एक है. यह गुवाहाटी (Guwahati) लोकसभा क्षेत्र का एक खंड है. हिमंत बिस्वा सरमा ने लगातार चार बार, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के साथ और एक बार भारतीय जनता पार्टी के साथ जलकुबरी निर्वाचन क्षेत्र जीता है.

हाल ही में असम के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो शादी को लेकर एक विधेयक पेश किया जाएगा. स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा ने कहा कि हमने घोषणा पत्र में वादा किया है कि हम शादी में शामिल होने के दौरान गोपनीयता को प्रस्तुत करने का एक व्यापक विधेयक लाएंगे.

बता दें, असम की कुल 126 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च से तीन चरणों में वोट डाले जाएंगे. वोटों की गिनती दो मई को होगी. पहले चरण के तहत राज्य की 47 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को, दूसरे चरण के तहत 39 विधानसभा सीटों पर एक अप्रैल और तीसरे व अंतिम चरण के तहत 40 विधानसभा सीटों पर छह अप्रैल को मतदान संपन्न होगा. नामांकन की आखिरी तारीख नौ मार्च है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज