Assam Elections 2021 : सर्बानंद सोनोवाल ने जताई उम्मीद, बोले- असम में फिर बनाएंगे बीजेपी सरकार

सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि असम में रुझानों में भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है.

सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि असम में रुझानों में भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है.

असम के विधानसभा चुनावों (Assam Assembly Elections) के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी-गठबंधन एक बार फिर से वापसी करता दिख रहा है और राज्य में सरकार बना सकता है. असम की 126 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च से 6 अप्रैल के बीच तीन चरणों में चुनाव हुए थे. पिछले चुनावों में भाजपा-गठबंधन ने तरुण गोगोई के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को सत्ता से हटाया था.

  • Last Updated: May 3, 2021, 12:22 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) ने राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में फिर से जीत की उम्मीद जताई है. सोनोवाल ने रविवार को कहा कि असम में रुझानों में भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है. उन्होंने उम्मीद जताई कि राज्य में बीजेपी एक बार फिर से सत्ता में आएगी. राज्य की 126 विधानसभा सीटों में से भाजपा-गठबंधन 81 सीटों पर आगे चल रहा है जबकि कांग्रेस-गठबंधन 45 सीटों पर आगे है.

असम के विधानसभा चुनावों (Assam Assembly Elections) के रुझानों में भाजपा गठबंधन एक बार फिर से वापसी करता दिख रहा है. अभी तक की बात करें तो एनडीए को 81 और यूपीए को 45 सीटों पर बढ़त नजर आ रही है. यदि रुझानों की मानें तो राज्य में एक बार फिर से भाजपा सरकार पूर्ण बहुमत के साथ बन सकती है. बीजेपी की सहयोगी पार्टी असम गण परिषद के प्रत्याशी 10 और यूपीपीएल के प्रत्याशी 7 सीटों पर आगे चल रहे हैं.

Youtube Video


यहां क्लिक कर देखें, असम विधानसभा चुनावों के परिणाम
सत्ताधारी गठबंधन के 100 से ज्यादा सीट जीतने के अनुमान पर सोनोवाल ने कहा कि रुझान पूरी तरह से उनकी पार्टी के पक्ष में हैं. हालांकि अंतिम परिणामों के लिए इंतजार करना होगा. चुनाव से पहले प्रचार में बीजेपी-गठबंधन ने राज्य में 100 से ज्यादा सीट जीतने का भरोसा जताया था. मोदी सरकार में मंत्री रहे सर्बानंद मजुली सीट से मैदान में हैं और बढ़त बनाए हुए हैं. अभी तक हुई मतगणना के बाद 13784 वोटों में से सोनोवाल को 9153 वोट मिले हैं जबकि कांग्रेस के राजीव लोचन को 3674 मत ही मिले हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज