असम BJP का आरोप, बदरुद्दीन अजमल के समर्थकों ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

वरिष्ठ बीजेपी नेता और असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने लगाया आरोप. (तस्वीर हेमंत बिस्व सरमा की ट्विटर वॉल से साभार)
वरिष्ठ बीजेपी नेता और असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने लगाया आरोप. (तस्वीर हेमंत बिस्व सरमा की ट्विटर वॉल से साभार)

हेमंत बिस्व सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया, जिसमें लोगों का एक समूह राज्य के कछार जिले के सिलचर में हवाईअड्डे की इमारत के बाहर नारे लगाता दिखाई दे रहा है. मंत्री ने ट्वीट किया, 'इन कट्टरपंथी देशद्रोही लोगों की बेशर्मी देखिए जो कि सांसद बदरुद्दीन अजमल के स्वागत के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2020, 11:14 PM IST
  • Share this:
गुवाहाटी. असम सरकार में मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता हेमंत बिस्व सरमा  (Himanta Biswa Sarma) ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि उनके सिलचर हवाईअड्डे पर पहुंचने के दौरान एआईयूडीएफ के अध्यक्ष बदरुद्दीन अजमल के समर्थकों ने 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए. हालांकि, विपक्षी दल ने इस आरोप को खारिज किया है. एआईयूडीएफ ने दावा किया कि पार्टी की छवि खराब करने के लिए भाजपा ने अजीज खान जिंदाबाद के नारे को तोड़-मरोड़कर पेश किया. खान पार्टी के एक विधायक हैं जोकि बृहस्पतिवार की इस कथित घटना के समय अजमल के साथ थे.

सरमा ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया, जिसमें लोगों का एक समूह राज्य के कछार जिले के सिलचर में हवाईअड्डे की इमारत के बाहर नारे लगाता दिखाई दे रहा है. मंत्री ने ट्वीट किया, 'इन कट्टरपंथी देशद्रोही लोगों की बेशर्मी देखिए जो कि सांसद बदरुद्दीन अजमल के स्वागत के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं.'


सरमा ने आरोप लगाया, 'यह साफ तौर पर कांग्रेस का पर्दाफाश करता है जोकि गठबंधन के जरिए ऐसी ताकतों को बढ़ावा दे रही है. हमें इनसे लड़ना होगा. जय हिंद.' सरमा ने पुलिस को इस संबंध में मुकदमा दर्ज करने और मामले की जांच करने का निर्देश दिया है. सिलचर के भाजपा सांसद राजदीप रॉय ने कहा कि उन्होंने इस मामले में अजमल और एयूआईडीएफ समर्थकों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.



दूसरी तरफ, एआईयूडीएफ ने आरोप लगाया कि भाजपा ने पार्टी समर्थकों द्वारा अपने नेता अजमल और खान के पक्ष में लगाए नारों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया. पार्टी महासचिव अमिनुल इस्लाम ने संवाददाताओं से कहा, 'उन्होंने कहा कि अजीज खान जिंदाबाद, ना कि पाकिस्तान जिंदाबाद.'

उन्होंने आरोप लगाया कि जब से पार्टी और कांग्रेस के बीच महागठबंधन को लेकर चर्चा शुरू हुई है तभी से भाजपा और खासकर इसके नेता हेमंत बिस्वा सरमा विवाद खड़ा करने का प्रयास कर रहे हैं. वहीं, राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं कांग्रेस नेता देबब्रत सैकिया ने कहा कि वीडियो फुटेज में शोर-शराबा होने के कारण यह साफ सुनाई नहीं दे पा रहा है कि किसे जिंदाबाद कहते हुए नारे लगाए गए. उन्होंने सरकार से तत्काल मामले की जांच करने की मांग की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज