• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • ASSAM BJP HIMANTA BISWA SARMA RINIKI BHUYAN SARMA ASSAM CM WIFE

हिमंत बिस्व सरमा ने पहली मुलाकात पर रिनिकी से कहा था- ‘अपनी मां को बता दो, मैं एक दिन मुख्यमंत्री बनूंगा’

हिमंत बिस्व सरमा और रिनिकी भुइयां (Assam News18)

हिमंत बिस्व सरमा (Himanta Biswa Sarma) की पत्नी रिनिकी भुइयां (Riniki Bhuyan Sarma) बताती हैं कि उनके पति कॉलेज के समय से ही मुख्यमंत्री बनने को लेकर आश्वस्त थे.

  • Share this:
    गुवाहाटी. युवक 22 साल का था और युवती महज 17 साल की . जब युवती ने कहा कि वह उसके भविष्य के बारे में अपनी मां को क्या बताएगी तो युवक ने जवाब दिया था ‘अपनी मां को बता दो, मैं एक दिन मुख्यमंत्री बनूंगा.' ये कहानी फिल्मी नहीं बल्कि एकदम हकीकत है. असम के नए मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा (Himant Biswa Sarma) ने सालों पहले रिनिकी भुइयां से यह बात कही थी जो बाद में उनकी पत्नी बनीं. यह उस जमाने की बात है जब सरमा स्वयं यहां कॉटन कॉलेज के छात्र थे . सरमा की पत्नी रिनिकी भुइयां बताती हैं कि उनके पति कॉलेज के समय से ही मुख्यमंत्री बनने को लेकर आश्वस्त थे.

    उन्होंने बताया कि हिमंत छात्र जीवन से ही अपने लक्ष्य को लेकर एकनिष्ठ थे और जानते थे कि उनको भविष्य में क्या बनना है. सरमा ने सोमवार को असम के 15वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. भुइयां ने बताया, 'वह 22 साल के और मैं 17 साल की थी तब हमारी पहली मुलाकात हुई थी. मैंने उनसे पूछा था कि मैं अपनी मां को उनके भविष्य के बारे में क्या बताऊंगी? तब उन्होंने जवाब दिया था कि उनसे कह दो कि मैं असम का मुख्यमंत्री बनूंगा.'

    जब हमारी शादी हुई तो हिमंत विधायक थे- रिनिकी
    उन्होंने बताया कि मैं भौंचक रह गई लेकिन बाद में महसूस हुआ कि जिस व्यक्ति से वह शादी करेंगी उसका राज्य को लेकर एक निश्चित लक्ष्य और सपना है, चट्टान की तरह प्रतिबद्धता है. भुइयां ने कहा, ‘जब हमारी शादी हुई तब वह विधायक थे, उसके बाद वह मंत्री बने और फिर राजनीति में बढ़ते चले गए, लेकिन आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते हुए देखकर मुझे विश्वास नहीं हो रहा है.'

    उन्होंने कहा, ‘यहां तक कि कल रात हमारी बात हुई तो उन्होंने नामित मुख्यमंत्री का उल्लेख किया और जब मैंने पूछा ‘कुन (कौन) तब उन्होंने जवाब दिया ‘मुई’ (मैं). मेरे लिए वह हमेशा हिमंत रहे हैं और मैं उन्हें मुख्यमंत्री के साथ नहीं जोड़ सकती. इस शब्द से परिचित होने में कुछ समय लगेगा.' सरमा की पत्नी मीडिया उद्यमी हैं और दंपति के दो बच्चे हैं- 19 साल के नंदिल बिस्व सरमा और 17 साल की सुकन्या सरमा.