होम /न्यूज /राष्ट्र /दिल्ली को लंदन जैसा बनाने का वादा करने वाले अब असम से कर रहे हैं तुलना- CM हिमंत ने केजरीवाल पर साधा निशाना

दिल्ली को लंदन जैसा बनाने का वादा करने वाले अब असम से कर रहे हैं तुलना- CM हिमंत ने केजरीवाल पर साधा निशाना

सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की तुलना असम से की तो सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने पलटवार किया है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की तुलना असम से की तो सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने पलटवार किया है.

दोनों मुख्यमंत्रियों के बीच जुबानी जंग का सिलसिला तब शुरू हुआ जब केजरीवाल ने ट्विटर पर एक खबर साझा की, जिसमें कहा गया थ ...अधिक पढ़ें

गुवाहाटी. असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व सरमा ने अपने दिल्ली के समकक्ष अरविंद केजरीवाल पर ताजा हमला बोलते हुए रविवार को दावा किया कि केजरीवाल दिल्ली को लंदन या पेरिस बनाने का अपना वादा पूरा नहीं कर पाए, जिसके बाद वह “राष्ट्रीय राजधानी की तुलना छोटे नगरों से कर रहे हैं.” सरमा ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने असम का दौरा करने की इच्छा अब जताई है और उन्होंने उस समय असम आने को नहीं कहा जब राज्य बाढ़ जैसी आपदा से जूझ रहा था. दोनों मुख्यमंत्रियों के बीच जुबानी जंग का सिलसिला तब शुरू हुआ जब केजरीवाल ने ट्विटर पर एक खबर साझा की, जिसमें कहा गया था कि खराब नतीजे आने की वजह से असम सरकार ने 34 स्कूल बंद कर दिए हैं.

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक ने यह खबर साझा करते हुए कहा था कि स्कूल बंद करना कोई समाधान नहीं है. सरमा ने केजरीवाल को आड़े हाथों लेते हुए ट्वीट किया, “आप दिल्ली को लंदन और पेरिस बनाने का वादा कर सत्ता में आए थे, क्या आपको याद है केजरीवाल जी?” उन्होंने कहा, “जब आप कुछ कर नहीं सके तब आपने दिल्ली की तुलना असम और पूर्वोत्तर राज्यों से करनी शुरू कर दी.” सरमा ने कहा कि जब भाजपा दिल्ली जैसे शहर में सत्ता में आएगी तो वह उसे दुनिया का सबसे समृद्ध नगर बनाएगी.

केजरीवाल के असम दौरे की खबरों पर सरमा ने कहा, “मुझे दुख है कि आपके मन में असम आने की इच्छा तब पैदा नहीं हुई जब असम के लोग बाढ़ जैसी आपदा से जूझ रहे थे.” उन्होंने कहा, “और हां, आपके उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को असम से निमंत्रण भेजा गया है.” सरमा परोक्ष रूप से यहां की एक अदालत द्वारा सिसोदिया को भेजे गए सम्मन का हवाला दे रहे थे. असम के मुख्यमंत्री ने सिसोदिया के विरुद्ध मानहानि का दावा किया था, जिस पर अदालत ने सिसोदिया को 28 सितंबर को पेश होने के लिये सम्मन जारी किया है.

Tags: Arvind kejriwal, Himanta biswa sarma

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें