Assembly Banner 2021

सरकारी गेस्ट हाउस को आवास के तौर पर इस्तेमाल कर रहे सोनोवाल, कांग्रेस ने चुनाव अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

सांकेतिक फोटो.

सांकेतिक फोटो.

Assam Assembly Election: कांग्रेस का आरोप है कि विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लागू होने के बाद भी सोनोवाल, सरकारी अतिथि गृह का इस्तेमाल अपने आवास के तौर पर कर रहे हैं.

  • Share this:
गुवाहाटी. असम कांग्रेस (Assam Congress) की विधिक इकाई ने सोमवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी नितिन खडे को एक ज्ञापन सौंप कर मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल (CM Sarbanand Sonowal) के विरुद्ध कार्रवाई करने का आग्रह किया. कांग्रेस का आरोप है कि विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लागू होने के बाद भी सोनोवाल, सरकारी अतिथि गृह का इस्तेमाल अपने आवास के तौर पर कर रहे हैं.

असम प्रदेश कांग्रेस समिति के विधिक विभाग के अध्यक्ष निरन बोरा ने कहा कि एक सर्वेक्षण के दौरान पार्टी के संज्ञान में आया कि चुनाव की तारीख की घोषणा होने के बाद भी मुख्यमंत्री सरकारी अतिथि गृह का उपयोग कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि राज भवन के निकट स्थित अतिथि गृह को आचार संहिता लागू होने के पहले आधिकारिक तौर पर सोनोवाल का आवास घोषित नहीं किया गया है इसलिए वह इसे अपने आवास के तौर पर इस्तेमाल नहीं कर सकते.

ये भी पढ़ें- दूसरे चरण के पहले दिन देश के 4 लाख से ज्यादा लोगों को दी गई पहली डोज़



उन्होंने सीईओ से मामले को देखने और मुख्यमंत्री को यह निर्देश जारी करने के लिए तत्काल आवश्यक कदम उठाने का आग्रह किया कि वह चुनाव आचार संहिता की रक्षा के लिए राज्य अतिथि गृह को तत्काल प्रभाव से खाली करें.
असम में 27 मार्च को होना है चुनाव
असम में 126 सदस्यीय विधानसभा के लिए 27 मार्च, एक अप्रैल और छह अप्रैल को तीन चरणों में चुनाव होंगे. मतगणना दो मई को होगी.

बता दें असम में सत्ता में वापसी करने के प्रयासों में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है, ऐसे में वह कई बड़े कदम उठा रही है. इसी क्रम में कांग्रेस ने आगामी असम विधानसभा चुनाव के वास्ते सोमवार को एक स्क्रीनिंग कमेटी बनायी एवं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण को उसका अध्यक्ष नियुक्त किया. चव्हाण कांग्रेस नेताओं के ‘ग्रुप 23’ का हिस्सा हैं जिसने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर संगठन में आमूल-चूल बदलाव एवं हर पद के लिए निर्वाचन की मांग की थी.

ये भी पढ़ें- बंगाल: पीरजादा से गठजोड़ पर आनंद शर्मा के सवाल, अधीर का दो टूक जवाब

पार्टी के बयान में कहा गया, ‘‘ कांग्रेस अध्यक्ष ने असम के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पृथ्वीराज चव्हाण के नेतृत्व में तत्काल प्रभाव से स्क्रीनिंग कमेटी बनायी है जिसमें कमलेश्वर पटेल एवं दीपिका पांडे सदस्य बनाये गये हैं. ’’

समिति में अन्य सदस्य पदेन हैं. वे असम के पार्टी मामलों के प्रभारी कांग्रेस महासचिव जितेंद्र सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रिपुन बोरा , विधायक दल के नेता देबब्रत सैकिया, कांग्रेस सचिव अनिरूद्ध, पृथ्वीराज प्रभाकर साठे और विकास उपाध्याय हैं.



(Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज