Assembly Banner 2021

Assam Election 2021: असम में आज स्कूली बच्चों से बात करेंगे राहुल गांधी, प्रियंका की रैली भी प्रस्तावित

राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा की फ़ाइल फोटो

राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा की फ़ाइल फोटो

Assam Election 2021: कांग्रेस नेता राहुल गांधी असम में होंगे. वह यहां आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनावी रैली में हिस्सा लेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2021, 9:32 AM IST
  • Share this:
दिसपुर. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) शुक्रवार को असम में होंगे. वह यहां आगामी विधानसभा चुनाव (Assam Election 2021) के मद्देनजर चुनावी रैली में हिस्सा लेंगे. यहां वहां डिब्रूगढ़ स्थितत लाहोल में स्कूली बच्चों से बातचीत करेंगे. वहीं टी स्टेट वर्कर्स से भी मिलेंगे. वायनाड सांसद डूम डूमो, तिनसुकिया में शहर के मैदान में एक सार्वजनिक सभा भी संबोधित करेंगे.

मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम पर राहुल ने एक संदेश में कहा, 'असम में आप सभी से मिलने का इंतजार है! हम साथ आकर उन ताकतों को हराएं जो हमें मजबूत और एकजुट, शांतिपूर्ण और समृद्ध असम बनाने से रोकना चाहती है.'

दो दिन का यह दौरा राज्य में उनकी दूसरी यात्रा है जहां उनकी पार्टी, भाजपा सरकार को हटाने और सत्ता वापसी की कोशिश कर रही है. अपनी पिछली यात्रा के दौरान, गांधी ने शिवसागर में एक रैली को संबोधित किया था. इसके साथ ही पार्टी की नेता प्रियंका गांधी भी कांग्रेस के प्रचार अभियान के तहत राज्य के दौरे पर आएंगी





समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, 21 और 22 मार्च के दौरान प्रियंका द्वारा छह रैलियां करने की संभावना है. एजेंसी के अनुसार 'प्रियंका असम के जोरहाट, गोलाघाट, नागांव जिलों में रैलियां करेंगी.' इससे पहले, उन्होंने कामाख्या मंदिर का दौरा किया था और बिश्वनाथ में साढ़ारू चाय एस्टेट में चाय बागान के श्रमिकों के साथ बातचीत की थी.
असम चुनाव : कांग्रेस ने पांच गारंटी अभियान के लिए वीडियो जारी किया
असम कांग्रेस ने चुनाव प्रचार के लिए तीन वीडियो जारी किए हैं जिनमें पांच गांरटी के वादे को रेखांकित किया गया है. इन वीडियो में पार्टी ने जनता की बेहतरी, समरसता और वित्तीय मोर्चे पर राहत सुनिश्चित करने के लिए लोगों से उसके पक्ष में मतदान करने का आह्वान किया है.

असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एपीसीसी)की प्रवक्ता बबीता शर्मा ने कहा कि पारंपरिक ‘भावना’ कथा के जरिये विवादित संशोधित नागरिकता कानून को वापस लेने की गांरटी देने के लिए जारी पहले वीडियो की सफलता के बाद दो और वीडियो जारी किए गए हैं. उन्होंने कहा कि इनमें गृहणियों को महीने में दो हजार रुपये देने और 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त देने का वादा किया गया है.

बता दें‘भावना’ वैष्णव आध्यात्मिक नाटक है जिसकी संस्कृति को 16 एवं 17 वीं सदी में श्रीमंत शंकरदेव और उनके अनुयायियों ने लोकप्रिय बनाया था. शर्मा ने कहा, ‘प्रचार की यह श्रृंखला जारी रहेगी और असम की सत्ता में कांग्रेस के आने पर लोगों की शिकायत को जिन पांच गांरटी से दूर किया जाएगा उसपर इस अभियान में प्रकाश डाला जाएगा.’ गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने दो मार्च को तेजपुर दौरे पर पांच गांरटी अभियान की शुरुआत की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज