Home /News /nation /

assam flood cachar district administration has closed all educational institutions

असम बाढ़ः कछार जिले में स्कूल 2 दिन के लिए बंद, गैर जरूरी दुकानों को भी बंद रखने का आदेश

असम में भारी बारिश के चलते बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है. ANI

असम में भारी बारिश के चलते बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है. ANI

असम में पिछले कई दिनों से भारी बारिश के चलते बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक 27 जिलों के लाखों लोग प्रभावित हुए हैं. इसी कड़ी में सबसे ज्यादा प्रभावित कछार में प्रशासन ने बाढ़ की स्थिति को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है.

अधिक पढ़ें ...

गुवाहाटी. असम में पिछले कई दिनों से भारी बारिश के चलते बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक 27 जिलों के लाखों लोग प्रभावित हुए हैं. इसी कड़ी में सबसे ज्यादा प्रभावित कछार में प्रशासन ने बाढ़ की स्थिति को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है. कछार जिला प्रशासन ने जिले के सभी शैक्षणिक संस्थानों (सरकारी और निजी) और गैर-जरूरी निजी प्रतिष्ठानों को 48 घंटे (19 और 20 मई) के लिए बंद कर दिया है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक 27 जिलों के 6 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित हैं. 48 हजार से ज्यादा लोगों को 248 राहत शिविरों में शिफ्ट किया गया है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा से फोन पर बातचीत की. उन्होंने केंद्र सरकार की तरफ से हर संभव मदद का आश्वासन दिया. बता दें कि अब तक बाढ़ के चलते 9 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि भारी बारिश के चलते कोपिली और बोरापानी जैसी नदियों के जलस्तर में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है.

दक्षिण असम का दीमा हसाओ जिला पिछले पांच दिनों से अन्य जिलों से कटा हुआ है. भारी बारिश के कारण दीमा हसाओ में कई जगहों पर भूस्खलन की आशंका बढ़ गई है. इस कारण से रोड और रेल लिंक संपर्क टूट गया है. विकट परिस्थितियों के चलते रविवार से बराक घाटी के साथ-साथ त्रिपुरा, मिजोरम और मणिपुर के महत्वपूर्ण हिस्सों के लिए सड़क और रेल संपर्क टूट गया है.

बता दें कि पिछले दो दिनों से पूर्वोत्तर राज्यों असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में मूसलाधार बारिश हो रही है. गुवाहाटी स्थित मौसम विज्ञान विभाग ने अगले चार दिनों में पूरे क्षेत्र में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. राज्य बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बनाए रखने और संचार संपर्कों को बहाल करने के लिए जद्दोजहद कर रहा है.

Tags: Assam, Assam Flood

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर