Home /News /nation /

assam flood four more people died after drowning in floodwater

असमः बाढ़ के चलते 4 और लोगों की हो गई मौत, अब तक जा चुकी हैं 14 जानें, 7 लाख से ज्यादा लोग झेल रहे हैं दंश

असम में बाढ़ के चलते अब तक 14 लोगों की हो चुकी है मौत.

असम में बाढ़ के चलते अब तक 14 लोगों की हो चुकी है मौत.

Assam Flood.असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बताया है कि 20 मई को कछार, लखीमपुर और नगांव जिलों में बाढ़ के पानी में डूबने से दो बच्चों समेत चार लोगों की मौत हो गई.

गुवाहाटी. असम में इन दिनों हो रही मूसलाधार बारिश लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रही है. प्रदेश के अनके हिस्से बाढ़ की चपेट में आ गए हैं, जिससे लाखों लोग प्रभावित हुए हैं. इसी क्रम में असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बताया है कि 20 मई को कछार, लखीमपुर और नगांव जिलों में बाढ़ के पानी में डूबने से दो बच्चे समेत चार लोगों की मौत हो गई. इसके चलते अब तक प्रदेश में बाढ़ और भूस्खलन के कारण मरने वालों की संख्या 14 हो गई है. प्राधिकरण ने बताया कि कुल 80,036.90 हेक्टेयर फसल भूमि और 2,251 गांव अभी भी जलमग्न हैं. जिला प्रशासन द्वारा स्थापित 234 राहत शिविरों में वर्तमान में 74,705 बाढ़ प्रभावित लोग रह रहे हैं.

इसके अलावा असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की रिपोर्ट के अनुसार, राज्य के 29 जिलों में लगभग 7.12 लाख लोग बाढ़ की चपेट में हैं. नगांव में 3.36 लाख से अधिक, कछार में 1.66 लाख, होजई में 1.11 लाख और दरांग में 52,709 लोग प्रभावित हुए हैं. सेना, अर्द्धसैनिक बलों, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, नागरिक प्रशासन, प्रशिक्षित स्वयंसेवकों, दमकल और आपातकालीन सेवाओं तथा स्थानीय लोगों ने नावों और हेलीकॉप्टरों का इस्तेमाल कर बाढ़ प्रभावित विभिन्न क्षेत्रों से 7,334 लोगों को निकाला है.

असम में बाढ़ और बारिश ने हालात को बदतर बना दिया है. मौसम विभाग की तरफ से अलर्ट जारी करते हुए कहा गया कि दक्षिण पश्चिम हवाओं की वजह से बंगाल की खाड़ी में दबाव उत्पन्न होगा जिसके कारण उत्तर पूर्वी क्षेत्र में अगले कुछ दिन तक बारिश जारी रहने की संभावना है. असम प्राधिकरण ने ट्वीट कर जानकारी दिया है कि पिछले 2 दिनों में भारतीय वायु सेना की मदद से कुल 263 फंसे हुए लोगों को दीमा हसाओ जिले से निकाला गया है और उन्हें सिलचर में उतारा गया है.

Tags: Assam Flood

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर