Home /News /nation /

assam flood landslide dima hasao district rail services restored northeast frontier railway nfr guwahati

बाढ़ से प्रभावित असम के दीमा हसाओ जिले में आज से बहाल हो जाएंगी रेल सेवाएं

असम के दीमा हसाओ जिले में आज से बहाल हो जाएंगी रेल सेवाएं (ANI)

असम के दीमा हसाओ जिले में आज से बहाल हो जाएंगी रेल सेवाएं (ANI)

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) के एक प्रवक्ता ने कहा कि यात्रियों की आवाजाही की सुविधा के लिए 30 जून से 14 जुलाई तक प्रतिदिन दो विशेष ट्रेनें चलाई जाएंगी.

गुवाहाटी. मई में भूस्खलन से प्रभावित हुए असम के दीमा हसाओ जिले के लिए ट्रेन सेवाएं बृहस्पतिवार से दोबारा बहाल होंगी. पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) ने यह जानकारी दी है. यात्रियों की आवाजाही की सुविधा के लिए 30 जून से 14 जुलाई तक प्रतिदिन दो विशेष ट्रेनें चलाई जाएंगी. ये ट्रेनें सिलचर-न्यू हाफलोंग-सिलचर और गुवाहाटी-लांगटिंग-गुवाहाटी खंड पर चलाई जाएंगी.

समाचार एजेंसी के एक खबर के मुताबिक एनएफआर के एक प्रवक्ता ने कहा कि गुवाहाटी-लांगटिंग-गुवाहाटी ट्रेन शनिवार को नहीं चलेगी. गौरतलब है कि मई महीने में हुई मूसलाधार बारिश और भूस्खलन के कारण लुमडिंग डिवीजन के लुमडिंग-बदरपुर पहाड़ी खंड में लगभग 85 किलोमीटर का रेलवे मार्ग बुरी तरह प्रभावित हुआ था. जिसके कारण त्रिपुरा, मिजोरम, मणिपुर और असम के कुछ हिस्सों में ट्रेन सेवाएं बाधित हुई थीं.

एनएफआर के प्रवक्ता ने कहा कि सिलचर-न्यू हाफलोंग विशेष ट्रेन सिलचर से सुबह सात बजकर 20 मिनट पर रवाना होगी और साढ़े ग्यारह बजे न्यू हाफलोंग पहुंचेगी. वापस जाते समय यह न्यू हाफलोंग से अपराह्न साढ़े तीन बजे रवाना होकर रात साढ़े आठ बजे सिलचर पहुंचेगी. उन्होंने कहा कि विशेष ट्रेन बदरपुर, सुकृतिपुर, हिलारा, बिहारा, चंद्रनाथपुर, दामचेरा, बांदरखाल, दितोकचेरा, न्यू हरंगाजाओ और जतिंगा लंपुर स्टेशनों पर रुकेगी. एनएफआर के प्रवक्ता ने कहा कि गुवाहाटी-लांगटिंग विशेष ट्रेन गुवाहाटी से सुबह ‍आठ बजकर 15 मिनट रवाना होकर अपराह्न 12 बजकर 45 मिनट पर लांगटिंग पहुंचेगी. वापसी की यात्रा में यह लांगटिंग से अपराह्न दो बजकर पांच मिनट पर रवाना होगी और रात आठ बजे गुवाहाटी पहुंचेगी.

असम में बाढ़ से तबाही, 57 हजार से ज्यादा प्रभावित, वायुसेना ने ट्रेन से बचाए 119 लोग; जानें 10 बडे़ अपडेट

असम में मानसून की भारी बारिश के कारण आई बाढ़ से हालात बहुत बिगड़ गए हैं. राज्य के ज्यादातर जिले बाढ़ की चपेट में हैं और लाखों लोगों को राहत शिविरों में शरण लेने के लिए मजबूर होना पड़ा है. असम में बाढ़ से सैकड़ों लोगों की मौत होने की भी सूचना है. पूरे राज्य में आम लोगों का जीवन बाढ़ के कारण बहुत ज्यादा प्रभावित हुआ है.

Tags: Assam, Assam Flood

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर