Corona Vaccine: असम में कोवैक्सीन की किल्लत, लोगों को पहला डोज देना किया गया बंद

असम में कोविशील्ड टीके की 3.20 लाख खुराकें उपलब्ध हैं और टीकाकरण तय कार्यक्रम के अनुसार चलता रहेगा.

असम में कोविशील्ड टीके की 3.20 लाख खुराकें उपलब्ध हैं और टीकाकरण तय कार्यक्रम के अनुसार चलता रहेगा.

Corona vaccination Drive: असम के मंत्री ने कहा, लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है जिन्हें इस टीके की दूसरी खुराक लेनी है क्योंकि दूसरी खुराक लेने की मियाद को 28 से बढ़ाकर 42 कर दिया गया है.

  • Share this:

गुवाहाटी. असम सरकार ने कोवैक्सीन टीके की किल्लत के चलते इसकी पहली खुराक देनी बंद कर दी है और अब उन 1.50 लाख लोगों को प्राथमिकता प्रदान करेगी, जिन्हें इस टीके की दूसरी खुराक लेनी है. राज्य के एक मंत्री ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री केशव महंत ने कहा कि राज्य में कोवैक्सीन टीकों का स्टॉक फिलहाल 20 हजार है और अगले कुछ दिन में हमें 50 हजार खुराकें और मिलेंगी.

उन्होंने कहा कि उन लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है जिन्हें इस टीके की दूसरी खुराक लेनी है क्योंकि दूसरी खुराक लेने की मियाद को 28 से बढ़ाकर 42 कर दिया गया है और उन्हें तय समयसीमा के भीतर टीका लग जाएगा. मंत्री ने कहा कि शुक्रवार तक राज्य को 15 हजार और खुराकें मिली हैं.

कोविशील्ड टीके की 3 लाख खुराकें उपलब्ध

महंत ने कहा कि असम में कोविशील्ड टीके की 3.20 लाख खुराकें उपलब्ध हैं और टीकाकरण तय कार्यक्रम के अनुसार चलता रहेगा.
24 घंटे में 4548 नए मामले, 54 मरीजों की मौत

असम में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 4548 नए मामले दर्ज किए गए. इसी अवधि में 54 लोगों की मौत हुई और 4263 मरीज ठीक हुए. राज्य में अब कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 50,765 हो गई है. इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना से ठीक होने की दर (रिकवरी रेट) 87.02 फीसदी हो गई है.

ये भी पढ़ेंः- बहू के कंधे पर कोरोना पीड़ित ससुर, बस इन चार तस्वीरों को देख लीजिए




16 जून तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू

असम सरकार ने राज्य में छह जून से 16 जून तक दोपहर एक बजे से सुबह पांच बजे तक कोरोना कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया है. इसके अनुसार सभी दुकानें और कमर्शियल प्रतिष्ठान सप्ताह में सभी दिन दोपहर 12 बजे बंद कर दिए जाएंगे. 15 जून तक सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज