असम सरकार ने शहरी इलाकों में 5 जून तक बढ़ाया कोरोना कर्फ्यू, जानें नए नियम

असम के मुख्यमत्री हेमंत बिस्‍वा सरमा. (File pic) (

असम के मुख्यमत्री हेमंत बिस्‍वा सरमा. (File pic) (

नए दिशानिर्देशों (fresh guidelines) के मुताबिक सभी दुकानें, व्यावसायिक प्रतिष्ठान, सरकारी और प्राइवेट दफ्तर दोपहर एक बजे तक बंद कर दिए जाएंगे.

  • Share this:

गुवाहाटी. कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर असम सरकार (Assam Government) ने राज्य के शहरी इलाकों (Urban Areas) में कर्फ्यू को 5 जून तक बढ़ा दिया है. नए दिशानिर्देशों (fresh guidelines) के मुताबिक सभी दुकानें, व्यावसायिक प्रतिष्ठान, सरकारी और प्राइवेट दफ्तर दोपहर एक बजे तक बंद कर दिए जाएंगे.

दरअसल कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का कहर अब उत्तर-पूर्व के राज्यों में जारी है. देश के 8 राज्यों में कोविड के मामलों में बढ़त दर्ज की गई है. इनमें से 6 राज्य उत्तर-पूर्व के हैं. इस दौरान सबसे ज्यादा बुरे हालात असम में तैयार होते नजर आ रहे हैं. ऐसे में सरकार राज्य में जागरूकता के साथ-साथ दूसरी लहर के प्रभाव को कम करने में जुटी हुई है.

Youtube Video

असम में कोरोना के तेज बढ़ने की जताई गई है आशंका
असम में बीते महीने मामलों में इजाफा होना शुरू हो गया था. फिलहाल जानकारों ने आशंका जताई है कि देश के किसी अन्य हिस्से की तुलना में असम में मामले सबसे ज्यादा तेजी से बढ़ सकते हैं. साथ ही हाल ही में संपन्न हुए चुनाव और राजनीतिक रैलियों को भी इनका जिम्मेदार माना जा रहा है.

तैयारी में जुटी हुई है सरकार और अधिकारी

देश के दूसरे समृद्ध राज्यों के अस्पतालों की हालत को देखकर असम में अब अधिकारी स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की तैयारी में जुटे हैं. असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा ने सोमवार को कहा था कि 15 जून तक गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज में 200 ICU बिस्तर बढ़ाए जाएंगे.



पहली लहर में हेमंत बिस्व सरमा की हुई थी तारीफ

इससे पहली लहर में असम में कोरोना महामारी की रोकथाम के उपायों के लिए हेमंत बिस्वा सरमा की तारीफ होती रही है. इससे पहले वाली सरकार में वो राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के पद पर थे. कोरोना नियमों का उन्होंने सख्ती से पालन करवाया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज