'भड़काऊ कपड़ों' की लिस्ट में टीशर्ट, लेगिंग्स! असम की यूनिवर्सिटी ने इसलिए लगाया बैन

फाइल फोटो.

गुवाहाटी में स्थित श्रीमंत शंकरदेव यूनिवर्सिटी में कैंपस के माहौल को ठीक रखने के लिहाज़ से ये फैसला किया गया है और एक लिस्ट जारी कर बताया गया है कि किस तरह के कपड़े या पोशाक नहीं पहनी जा सकेंगी.

  • Share this:
    (तूलिका देवी)
    असम हेल्थ यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर ने जो नोटिफिकेशन जारी किया है, उसके मुताबिक यूनिवसिर्टी कैंपस में उत्तेजक कपड़े नहीं पहने जा सकेंगे. ऐसी 16 पोशाकों और फुटवेयर्स की लिस्ट जारी की गई है, जिन्हें पहनकर यूनिवर्सिटी कैंपस में प्रवेश वर्जित होगा.

    गुवाहाटी में स्थित श्रीमंत शंकरदेव यूनिवर्सिटी में माहौल को ठीक रखने के लिहाज़ से ये फैसला किया गया है और एक लिस्ट जारी कर बताया गया है कि किस तरह के कपड़े या पोशाक नहीं पहनी जा सकेंगी. इस आशय का एक नोटिफिकेशन वीसी दीपिका डेका ने जारी करते हुए आपत्तिजनक मानी गई पोशाकों की लिस्ट भी जारी की है.

    जिन पोशाकों के यूनिवसिर्टी कैंपस में पहने जाने पर बैन लगाया है उनमें - पार्टी पोशाक, पिकनिक के कपड़े, टीशर्ट, टाइट फिटिंग वाले 'उत्तेजक' कपड़े, माइक्रो मिनी, जालीदार/महीन/पारदर्शी कपड़े, वॉकिंग शॉर्ट्स, पेडल पुशर्स, लेगिंग्स, टाइट्स, जॉगिंग पैंट्स, स्लीपर, पुरुषों के सैंडल्स आदि. साथ ही, ज़्यादा गहने पहनना भी मना किया गया है.

    assam health university, university campus, assam news, guwahati news, seductive clothes, असम हेल्थ यूनिवर्सिटी, यूनिवर्सिटी कैंपस, कपड़ों पर बैन, असम समाचार, गुवाहाटी समाचार

    इस नोटिफिकेशन में उल्लेख है कि बैन किए जाने वाले परिधानों में कुछ को इसलिए छोड़ दिया गया है क्योंकि उनके पीछे धार्मिक, शारीरिक विकलांगता या इसी तरह के दूसरे कारण हैं. नोटिस में ये भी कहा गया है कि इस नियम को तोड़ने वाले पर अधिकारी अनुशासनात्मक कार्रवाई करेंगे.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

    ये भी पढ़ें:
    सपा वाराणसी से बदल सकती है उम्मीदवार, PM मोदी के खिलाफ तेज बहादुर यादव को दे सकती है टिकट
    देवकीनंदन महाराज को मिला धमकी भरा पत्र, सामूहिक हत्या करने की लिखी बात
    बच्चों को मिली भीषण गर्मी से राहत, DM ने दिए स्कूलों का समय बदलने के निर्देश
    वाराणसी से कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय सोमवार को करेंगे नामांकन, प्रियंका भी हो सकती हैं शामिल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.