Home /News /nation /

असमः ज़हरीली शराब पीने से अब तक 140 की मौत, मंत्री ने कहा- 'हर पल बढ़ रहे हैं मृतक'

असमः ज़हरीली शराब पीने से अब तक 140 की मौत, मंत्री ने कहा- 'हर पल बढ़ रहे हैं मृतक'

ज़हरीली शराब पीकर बीमार पड़े लोगों को का इलाज करती नर्स

ज़हरीली शराब पीकर बीमार पड़े लोगों को का इलाज करती नर्स

सरकार ने मृतकों के परिवार वालों के लिए दो लाख रुपये की और जो लोग अस्पताल में भर्ती हैं उनके लिए 50 पचास हज़ार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है.

  • News18.com
  • Last Updated :
    असम में ज़हरीली शराब पीने की वजह से मरने वालों की संख्या 140 हो गई है, जबकि 300 अन्य लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना गुरुवार शाम की है जब सालमारा चाय बागान के मजूदरों ने वेतन मिलने के बाद एक दुकान से शराब खरीदी थी. शराब पीते ही चार महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई.

    पुलिस ने शराब की दुकान के मालिक सहित अब तक 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत विस्व सर्मा ने कहा कि मरने वालों की संख्या मिनट दर मिनट बढ़ रही है. इस बीच सरकार ने मृतकों के परिवार वालों के लिए दो लाख रुपये की और जो लोग अस्पताल में भर्ती हैं उनके लिए 50 पचास हज़ार रुपये के मुआवजा की घोषणा की है.

    ये भी पढ़ें: असम: जहरीली शराब पीने से 53 चाय बागान मजदूरों की मौत

    स्थानीय लोगों के मुताबिक, इलाके में 10 से 20 रुपये में कच्ची शराब मिला करती है. उन्होंने बताया कि शराब की दुकान चलाने वाले संजू ओरांग और उसकी मां द्रौपदी उरांग की भी जहरीली शराब पीने से मौत हो गई.

    गोलाघाट के डिप्टी कमिश्नर धीरेन हज़ारिका ने न्यूज 18 को बताया कि सरकार ने जांच के आदेश दे दिए हैं और दो एक्साइज़ अधिकारियों को लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया गया है. पश्चिम बंगाल में 2011 में हुए इसी तरह की एक घटना में 172 लोगों की जान चली गई थी. उसके बाद यह अब तक की सबसे वीभत्स घटना है.

    ये भी पढ़ें: असम: जहरीली शराब पीने से 53 चाय बागान मजदूरों की मौत

    मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने इन मौतों पर चिंता व्यक्त करते हुए अपर असम मंडल आयुक्त जूली सोनोवाल को मामले की जांच करने के निर्देश दिए और एक महीने के भीतर सरकार को इसकी रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा है. सोनोवाल ने राज्य के ऊर्जा मंत्री तपन कुमार गोगोई, सांसद कामाख्या प्रसाद तासा और विधायक मृणाल सैकिया को घटनास्थल का दौरा करने को कहा है.
    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Assam, Illegal liquor, ONE YEAR OD LIQUOR BAN, Suspicious death

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर