• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • मिजोरम के लोग हथियारों से लैस हैं, वहां जाने से पहले सोचें: ट्रैवल एडवाइजरी पर बोले असम के CM हिमंत बिस्व शर्मा

मिजोरम के लोग हथियारों से लैस हैं, वहां जाने से पहले सोचें: ट्रैवल एडवाइजरी पर बोले असम के CM हिमंत बिस्व शर्मा

असम के सीएम हिमंत बिस्व शर्मा ने कहा कि यात्रा पर कोई पाबंदी नहीं लगाई गई है. (ANI/30 July 2021)

असम के सीएम हिमंत बिस्व शर्मा ने कहा कि यात्रा पर कोई पाबंदी नहीं लगाई गई है. (ANI/30 July 2021)

Assam Mizoram Border Row: असम सरकार द्वारा जारी यात्रा परामर्श में इस बात का उल्लेख किया गया है कि असम और मिजोरम के सीमावर्ती इलाके में हिंसक झड़प की कई घटनाएं हुई हैं.

  • Share this:

    गुवाहाटी. मिजोरम के साथ चल रहे सीमा विवाद के मद्देनजर असम सरकार द्वारा जारी यात्रा परामर्श पर राज्य के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि यात्रा पर कोई पाबंदी नहीं लगाई गई है. उन्होंने कहा, ‘यात्रा पर कोई रोक नहीं है. हमने लोगों को मिजोरम जाने से पहले सोचने की सलाह दी है क्योंकि नागरिकों के हाथों में हथियार हैं और यह तब तक जारी रहेगा जब तक मिजोरम सरकार उनसे हथियार जब्त नहीं कर लेती.’

    दरअसल, असम सरकार ने बृहस्पतिवार को यात्रा परामर्श जारी करके राज्य के लोगों से अशांत परिस्थितियों के मद्देनजर मिजोरम की यात्रा से बचने और वहां काम करने वाले और रहने वाले राज्य के लोगों से ‘अत्यंत सावधानी बरतने’ को कहा है. किसी भी राज्य सरकार द्वारा जारी किया गया इस तरह का यह शायद पहला परामर्श है.

    असम सरकार ने मिजोरम जाने वालों के लिए जारी की एडवाइजरी, कांग्रेस ने बताया शर्मनाक

    असम गृह सचिव एमएस मणिवन्नन द्वारा जारी परामर्श में कहा गया, ‘मौजूदा परिस्थिति को देखते हुए, असम के लोगों को सलाह दी जाती है कि वे मिजोरम की यात्रा न करें क्योंकि यह स्वीकार नहीं किया जा सकता कि असम के लोगों को कोई भी खतरा उत्पन्न हो.’ परामर्श में इस बात का उल्लेख किया गया है कि असम और मिजोरम के सीमावर्ती इलाके में हिंसक झड़प की कई घटनाएं हुई हैं.

    इसके साथ ही सम सरकार द्वारा जारी एक अलग आदेश में कामरूप मेट्रो और कछार के पुलिस उपायुक्तों, गुवाहाटी पुलिस आयुक्त और कछार पुलिस अधीक्षक को राज्य में मिजोरम के सभी लोगों और गुवाहाटी तथा सिलचर में मिजोरम हाउसेस में रह रहे लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा गया है. (इनपुट भाषा से भी)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज