• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • मिजोरम के साथ सीमा विवाद सुलझाने के लिए सु्प्रीम कोर्ट का रुख करेगी असम सरकार: सरमा

मिजोरम के साथ सीमा विवाद सुलझाने के लिए सु्प्रीम कोर्ट का रुख करेगी असम सरकार: सरमा

सीएम सरमा ने कहा कि मैं तो किसी भी पुलिस स्टेशन में पेश हो जाऊंगा (फाइल फोटो)

सीएम सरमा ने कहा कि मैं तो किसी भी पुलिस स्टेशन में पेश हो जाऊंगा (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री के मुताबिक सरकार अगले 10 से 15 दिनों में इस मुद्दे पर शीर्ष अदालत का दरवाजा (Supreme Court) खटखटाएगी. उन्होंने कहा कि अगर मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने से दो राज्यों के बीच जारी सीमा विवाद सुलझ जाता है तो इससे अच्छी क्या बात होगी मैं तो इसको लेकर काफी खुश हूं.

  • Share this:

    नई दिल्ली: 26 जुलाई की जुलाई की झड़प को लेकर मिजोरम सरकार द्वारा एफआईआर कराने जाने पर असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने कहा कि अगर मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज करने से सीमा विवाद (Assam-Mizoram Border Dispute) सुलझ सकता है तो यह अच्छी बात है इससे वह काफी खुश होंगे. उन्होंने कहा कि अगर केस दर्ज हुआ है वह किसी भी पुलिस स्टेशन तक जाने को तैयार है इसके लिए पैदल यात्रा करेंगे.

    सरमा ने कहा कि मैं तो किसी भी पुलिस स्टेशन पर जाकर पेश हो जाऊंगा लेकिन मैं अपने अधिकारियों के खिलाफ जांच नहीं होने दूंगा. उन्होंने काह कि मिजोरम के साथ सीमा विवाद को सुलझाने के लिए हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे. सीएम ने यह भी बताया कि असम सरकार इसको लेकर योजना बना रही है और पूरे प्रकरण पर हम दस्तावेज तैयार कर रहे हैं.

    हर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे

    मुख्यमंत्री के मुताबिक सरकार अगले 10 से 15 दिनों में इस मुद्दे पर शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाएगी. उन्होंने कहा कि अगर मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने से दो राज्यों के बीच जारी सीमा विवाद सुलझ जाता है तो इससे अच्छी क्या बात होगी मैं तो इसको लेकर काफी खुश हूं. मैं जांच में शामिल होने के लिए तैयार हूं और अगर मुझे कोई नोटिस मिलता है तो मैं किसी भी थाने तक जाने के लिए भी तैयार हूं.

    गौरतलब है कि 26 जुलाई को मिजोरम के कोलासिब जिले के वैरेंगटे शहर के पास हुई हिंसक झड़प में करीब 6 असम पुलिस कर्मी शहीद हो गए थे. इसके बाद से ही दोनों राज्यों के बीच तनाव जारी है. इस बीच मामले को सुलझाने के लिए दोनों ही राज्यों के सचिवों के बीच बातचीत भी हुई. केंद्र ने तनाव को कम करने के लिए दोनों ही राज्यों में सीआरपीएफ की पांच कंपनियों को तैनात कर दिया है.

    मिजोरम के सीएम को कई बार फोन किया

    असम के मुख्यमंत्री सरमा ने कहा कि उन्होंने 26 जुलाई को मिजोरम के मुख्यमंत्री को करीब 18 से 20 बार फोन किया. वह मिजोरम के साथ बात करने को तैयार है. उन्होंने कहा कि भले ही उन्होंने मुझसे बात नहीं की लेकिन अगर वह मुझे फोन करते हैं तो मैं जरूर उन्हें जवाब दूंगा, लेकिन अभी तक उन्होंने मुझे फोन नहीं किया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज