• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • अब त्रिपुरा और असम पर ममता बनर्जी की निगाहें? अखिल गोगोई बनाएंगे BJP विरोधी गठबंधन

अब त्रिपुरा और असम पर ममता बनर्जी की निगाहें? अखिल गोगोई बनाएंगे BJP विरोधी गठबंधन

अखिल गोगोई का कहना है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में क्षेत्रीय दलों का गठबंधन 2024 में केंद्र में बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने के लिए है. (फोटो साभारः Facebook)

अखिल गोगोई का कहना है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में क्षेत्रीय दलों का गठबंधन 2024 में केंद्र में बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने के लिए है. (फोटो साभारः Facebook)

असम के शिवसागर से विधायक और कृषक मुक्ति संग्राम समिति (KMSS) के नेता अखिल गोगोई ने शनिवार को टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की और कथित तौर पर उन्हें असम में पार्टी का नेतृत्व करने की पेशकश की गई.

  • Share this:

    कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) में जीत के बाद तृणमूल कांग्रेस और ममता बनर्जी की निगाहें अब त्रिपुरा के साथ-साथ असम पर भी है. तृणमूल कांग्रेस ( TMC) ने असम (Assam) के विधायक अखिल गोगोई (Akhil Gogoi) को असम में पार्टी का नेतृत्व करने की पेशकश की है. असम के शिवसागर से विधायक और कृषक मुक्ति संग्राम समिति (KMSS) के नेता अखिल गोगोई ने टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की और कथित तौर पर उन्हें असम में पार्टी का नेतृत्व करने की पेशकश की गई.

    गोगोई ने कहा- “पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में क्षेत्रीय दलों का गठबंधन 2024 में केंद्र में भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिए है.”

    क्षेत्रीय ताकतों का संघ बनाना है मकसद
    अखिल गोगोई ने कहा कि हमारा मकसद क्षेत्रीय ताकतों का एक संघ बनाना है और 2024 में नरेंद्र मोदी सरकार को सत्ता से हटाने के लिए ममता बनर्जी को अपने नेता के रूप में पेश करना है. गोगोई ने दावा किया कि बनर्जी ने उन्हें रायजोर दल का पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ दल में विलय होने पर टीएमसी की असम इकाई का सदर का ओहदा देने का भरोसा दिया है.

    कौन हैं अखिल गोगोइ?
    अखिल गोगोई एक कृषि कार्यकर्ता और नवगठित राजनीतिक दल रायजर दल के सदर हैं. उन्होंने इस साल शिवसागर निर्वाचन क्षेत्र से असम विधानसभा चुनाव जीता था. अखिल गोगोई को पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने 2019 में असम में नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध प्रदर्शनों की अगुवाई करने के इल्जाम में गिरफ्तार किया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज