Home /News /nation /

assam news two people trying to escape from custody die in police firing grv

असम: हिरासत से भागने की कोशिश कर रहे थे दो आरोपी, पुलिस की गोलीबारी में हुई मौत

दो आरोपियों ने अंधेरे का फायदा उठाकर फरार होने की कोशिश की. (फाइल फोटो)

दो आरोपियों ने अंधेरे का फायदा उठाकर फरार होने की कोशिश की. (फाइल फोटो)

कछार की पुलिस अधीक्षक रमनदीप कौर ने कहा कि दो आरोपियों में से एक पर जबरन वसूली, अपहरण, डकैती और वाहन चोरी के मामलों में शामिल होने के गंभीर आरोप थे और वह जिले में 'सबसे वांछित व्यक्तियों' की सूची में शामिल था.

सिलचर: असम (Assam News) के कछार जिले में हिरासत से कथित तौर पर भागने की कोशिश के दौरान पुलिस की गोलीबारी में दो आरोपियों की मौत हो गयी. पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी.

कछार की पुलिस अधीक्षक रमनदीप कौर ने कहा कि दो आरोपियों में से एक पर जबरन वसूली, अपहरण, डकैती और वाहन चोरी के मामलों में शामिल होने के गंभीर आरोप थे और वह जिले में ‘सबसे वांछित व्यक्तियों’ की सूची में शामिल था. पुलिस अधीक्षक ने घटना के क्रम के बारे में बताते हुए कहा कि सिलचर सदर थाने की एक टीम भूमि विवाद मामले में वांछित एक व्यक्ति की तलाश में थी.

जोरबाट इलाके में पकड़े गए थे आरोपी
रमनदीप कौर ने कहा, ‘‘टीम जोरबाट इलाके में एक वाहन से आरोपी को पकड़ने में कामयाब रही. कई मामलों में वांछित एक अपराधी सहित दो अन्य को भी उसी वाहन से गिरफ्तार किया गया.’’

पुलिस अधिकारी के मुताबिक इन तीनों को शनिवार रात पुलिस टीम दो वाहनों से सिलचर ला रही थी, तभी दो आरोपियों ने अंधेरे का फायदा उठाकर फरार होने की कोशिश की.

पुलिस की एक टीम ने दोनों का पीछा किया और उन्हें रोकने के लिए गोलियां चलाईं. दोनों को शुरू में कलैन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया और प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें सिलचर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

गौरतलब है कि मई 2021 में हिमंत बिस्व सरमा के असम का मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद से हिरासत से कथित तौर पर भागने के प्रयास के दौरान पुलिस की कार्रवाई में कम से कम 54 लोगों की मौत हो गयी और 139 घायल हो गए.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर