असम में लॉकडाउन के दौरान क्रूज पर पार्टी कर रहे थे पुलिसवाले, जांच के आदेश

असम में लॉकडाउन के दौरान क्रूज पर पार्टी कर रहे थे पुलिसवाले, जांच के आदेश
कोरोना वायरस को लेकर चल रहे लॉकडाउन के बीच पुलिसकर्मियों पर पार्टी करने को लेकर अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलिसकर्मियों (Policemen) द्वारा लॉकडाउन के नियम तोड़ने (Lockdown Rules Violation) की घटना चर्चा के केंद्र में आ गई है. असम के मुख्य सचिव संजोय कृष्णा ने गुवाहाटी के पुलिस कमिश्नर मुन्ना प्रसाद गुप्ता को मामले में जांच के आदेश दिए हैं.

  • Share this:
गुवाहाटी. असम (Assam) में कोविड-19 (Covid-19) की वजह से चल रहे लॉकडाउन (Lockdown) के बीच पुलिसकर्मियों का पार्टी करते एक वीडियो वायरल (Video Viral) हो गया है. इस वीडियो को लेकर पुलिसकर्मियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है और जांच शुरू कर दी गई है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर वायरल हो रहे इस वीडियो में पुलिसकर्मी ब्रह्मपुत्र नदी में क्रूज पर पार्टी करते दिखाई दे रहे हैं. इस वीडियो को लेकर स्थानीय अखबारों ने खबरें प्रकाशित की थीं जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया.

सीएम ने दिए आदेश
बुधवार को असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने राज्य के गृह मंत्रालय विभाग से मामले में दस पुलिस अधिकारियों का ट्रांसफर करने को कहा है. मुख्यमंत्री के दफ्तर से जारी किए गए एक स्टेटमेंट में कहा गया है-राज्य सरकार ने मामले में ट्रांसफर की अनुशासनात्मक कार्रवाई के आदेश दे दिए हैं. वीडियो में पुलिसकर्मी लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करते दिख रहे हैं. इस पार्टी में हिस्सा लेने वाले दस अधिकारियों के ट्रांसफर के आदेश दे दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें-अमरनाथ: रोज 500 से ज्यादा तीर्थयात्रियों की इजाजत नहीं, केवल बालटाल से यात्रा
स्वास्थ्य मंत्री करते रहे हैं अपील


गौरतलब है कि कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से असम की राजधानी गुवाहाटी में सख्त लॉकडाउन चल रहा है. साथ ही रात को सात बजे के बाद कर्फ्यू के आदेश हैं. शहर में 15 जून से अब तक कोरोना के चार हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व सरमा लगातार लोगों से घरों के भीतर ही रहने की अपील करते रहे हैं. लेकिन पुलिसकर्मियों द्वारा लॉकडाउन के नियम तोड़ने की घटना चर्चा के केंद्र में आ गई है. असम के मुख्य सचिव संजोय कृष्णा ने गुवाहाटी के पुलिस कमिश्नर मुन्ना प्रसाद गुप्ता को मामले में जांच के आदेश दिए हैं.

गुवाहाटी में सबसे ज्यादा प्रभाव
राज्य में अब तक कोरोना के कुल 12522 मामले सामने आए हैं जिनमें 8329 स्वस्थ भी हो चुके हैं. इस वक्त कुल 4179 एक्टिव केस हैं. महामारी से 14 लोगों ने जान गंवाई है. राज्य में कोरोना का सबसे ज्यादा प्रभाव राजधानी गुवाहाटी में ही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading