Assembly Banner 2021

असम चुनाव से पहले NDA से अलग हुआ बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट, कांग्रेस से मिलाया हाथ

बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट के अध्यक्ष हग्रामा मोहिलरी. (तस्वीर-HagramaOnline facebook)

बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट के अध्यक्ष हग्रामा मोहिलरी. (तस्वीर-HagramaOnline facebook)

बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (Bodoland People's Front-BPF) ने शनिवार को एनडीए का साथ छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है. पार्टी के अध्यक्ष हग्रामा मोहिलरी ने कहा है-हम बीजेपी के साथ दोस्ती और गठबंधन नहीं निभा सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2021, 10:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. चुनाव आयोग द्वारा पांच राज्यों में तारीखों की घोषणा के ठीक एक दिन बाद असम में बीजेपी की सहयोगी पार्टी बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट गठबंधन (Bodoland People's Front-BPF) से अलग हो गया है. बीपीएफ ने शनिवार को एनडीए का साथ छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है. पार्टी के अध्यक्ष हग्रामा मोहिलरी (Hagrama Mohilary) ने कहा है-हम बीजेपी के साथ दोस्ती और गठबंधन नहीं निभा सकते हैं.

उन्होंने कहा-शांति, एकता और विकास के साथ राज्य में स्थायी सरकार देने के लिए बीपीएफ ने कांग्रेस की अगुवाई वाले गठबंधन के साथ जाने का फैसल किया है. हग्रामा ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए पूरी जानकारी दी है.

बीजेपी पहले ही कह चुकी- बीपीएफ से गठबंधन नहीं करेंगे
याद दिला दें असम बीजेपी के कद्दावर नेता और राज्य के वित्त मंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने करीब दो हफ्ते पहले ही कह दिया था कि चुनाव में बीपीएफ एनडीए का हिस्सा नहीं होगी. उन्होंने कहा था कि बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल के चुनाव के बाद से ही दोनों पार्टियों के संबंध में खटास आ गई है.
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सीएए के खिलाफ बड़ा मूवमेंट चलाया है


गौरतलब है कि इस वक्त असम में कांग्रेस ने सीएए नियमों को बड़ा मुद्दा बनाया हुआ है. पार्टी कार्यकर्ताओं ने सीएए के खिलाफ बड़ा मूवमेंट चलाया है. इसके तहत सीएए विरोधी संदेशों वाले  पारंपरिक गमछे पूरे राज्य से इकट्ठा किए जा रहे हैं. अब तक एक लाख से ज्यादा गमछे इकट्ठे किए गए हैं.

असम में 3 चरण में चुनाव संपन्न कराए जाएंगे
उत्तर पूर्व के सबसे बड़े राज्य असम में 3 चरण में चुनाव संपन्न कराए जाएंगे. राज्य में 47 सीटों के लिए 27 मार्च को पहले चरण की वोटिंग होगी. 39 सीटों के लिए 1 अप्रैल और 40 सीटों पर 6 अप्रैल को वोटिंग होगी. राज्य विधानसभा में कुल 126 सीटें हैं. 2 मई को नतीजे आएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज