Home /News /nation /

अरुणाचल में बड़ा हमला करने के फिराक में आए 6 उग्रवादियों को असम राइफल्स ने किया ढेर

अरुणाचल में बड़ा हमला करने के फिराक में आए 6 उग्रवादियों को असम राइफल्स ने किया ढेर

इसी जगह पर उग्रवादी छुपे हुए थे और ​बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना तैयार कर रहे थे.

इसी जगह पर उग्रवादी छुपे हुए थे और ​बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना तैयार कर रहे थे.

असम राइफल्स (Assam Rifles) की ओर से उग्रवादियों (Insurgents ) को पकड़ने के लिए चलाए गए इस ऑपरेशन में एक जवान भी घायल हुआ है, जिसे अस्पाल में भर्ती कराया गया है.

    नई दिल्ली. अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में ​बड़ा हमला करने के फिराक में घुसे 6 उग्रवादियों (Insurgents ) को असम राइफल्स (Assam Rifles) ने मार गिराया. मारे गए उग्रवादियों के पास से इतना गोला बारूद बरामद हुआ है, जिसे देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये उग्रवादी किसी बड़े हमले को अंजाम देने के फिराक में थे. असम राइफल्स की ओर से चलाए गए इस ऑपरेशन में एक जवान भी घायल हुआ है, जिसे अस्पाल में भर्ती कराया गया है.

    प्राप्त जानकारी के मुताबिक असम राइफल्स को खुफिया जानकारी मिली थी कि जनरल क्षेत्र के खोंसा (पूर्व तिनसुकिया से लगभग 50 किलोमीटर दूर) में कुछ उग्रवादी छुपे हुए हैं. इस जानकारी के आधार पर असम राइफल्स ने दो टीम तैयार की और इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. खबर है कि सुबह करीब साढ़े 4 बजे दोनों ही टीम ने एक साथ उग्रवादियों पर धावा बोल दिया. इस दौरान 6 उग्रवादियों से मार गिराया गया. मारे गए उग्रवादियों का संबंध प्रतिबंधित संगठन एनएससीएन-आईएम से बताया जा रहा है.



    उग्रवादियों के पास से काफी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया गया है. असम राइफल्स के सूत्रों के मुताबिक, उग्रवादियों के पास से इतना गोला बारूद बरामद हुआ है, जिससे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह अरुणाचल प्रदेश में कितनी बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में थे.

    इसे भी पढ़ें :- LAC से थोड़ी ही दूर इस जगह भारत-चीन मिलकर कर रहे हैं डेवलपमेंट प्रोजेक्ट पर काम

    बता दें कि इस ऑपरेशन में असर राइफल्स का एक जवान घायल हो गया है. घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी स्थिति समान्य बताई जा रही है. अभी भी इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है.

    Tags: Arunachal pradesh, Assam Rifles, Shot by militants

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर