स्कॉलर ने दो साल पहले फेसबुक पर डाला था बीफ को लेकर पोस्ट, अब पुलिस ने दर्ज किया मामला

फेसबुक पोस्ट (Facebook) में असम (Assam) की रिसर्च स्कॉलर (Research Scholar) ने पाकिस्तान (Pakistan) का समर्थन और बीफ खाने की बात कही थी. असम पुलिस ने अब स्कॉलर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 2:00 PM IST
स्कॉलर ने दो साल पहले फेसबुक पर डाला था बीफ को लेकर पोस्ट, अब पुलिस ने दर्ज किया मामला
स्कॉलर ने दो साल पहले फेसबुक पर डाला था पोस्ट, अब पुलिस ने दर्ज किया मामला
News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 2:00 PM IST
असम (Assam) के गुवाहाटी (Guwahati) विश्वविद्यालय की एक रिसर्च स्कॉलर (Research Scholar) को फेसबुक (Facebook) पर पोस्ट डालना भारी पड़ गया. खास बात यह है कि जिस पोस्ट के लिए उसे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है वह उसने दो साल पहले डाली थी और उसे तुरंत ही हटा भी लिया था. इस पोस्ट में स्कॉलर ने पाकिस्तान का समर्थन और बीफ खाने की बात कही थी. असम पुलिस ने अब उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

पुलिस के सामने मामला आने के बाद स्कॉलर रेहाना सुल्तान ने दावा किया कि उसकी पोस्ट के गलत मायने निकाले गए और जून 2017 में इसे पोस्ट करने के कुछ ही मिनट बाद उसने पोस्ट को हटा लिया था. पुलिस के मुताबिक एक स्थानीय न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के बाद उन्हें रेहाना की पोस्ट के बारे में पता चला. पुलिस ने बताया कि रेहाना के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Assam, Guwahati, Facebook, Social Media, Pakistan, Research Scholar
स्कॉलर ने दो साल पहले फेसबुक पर डाला था पोस्ट.


वेबसाइट ने दावा किया है कि रेहाना ने बकरीद के मौके पर यह पोस्ट सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी. पुलिस का आरोप है कि इस पोस्ट के साथ ही रेहाना ने लिखा था, पाकिस्तान के जश्न का समर्थन करने के लिए आज बीफ का सेवन किया. मैं जो खाती हूं, वह मेरी टेस्टीबुड्स पर निर्भर करता है.

इसे भी पढ़ें :- फेसबुक पर दोस्ती के बाद हुआ प्यार, समलैंगिक शादी के इरादे से भागी 2 नाबालिग लड़कियां

रेहाना सुल्ताना ने कबूल किया कि यह पोस्ट उसकी ही थी लेकिन उसने उस दावे का खंडन कर दिया उसने इसे हाल में ही पोस्ट किया है. उन्होंने कहा कि पोस्ट जारी करने के कुछ समय बाद ही उसने पोस्ट डिलीट कर दी थी. गौरतलब है कि एनआरसी की आलोचना करने वाली एक कविता शेयर करने के आरोप में भी पिछले महीने रेहाना सुल्ताना और नौ अन्य के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया था. रेहाना ने दवा किया है कि उनकी पुरानी पोस्ट को इसलिए सामने लाने का काम किया गया है ताकि उन्होंने जिस तरह का सामाजिक काम किया है उसे दबाया जा सके.
First published: August 16, 2019, 1:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...