असम के TV शो पर बैन, हिंदू संगठनों ने लगाया 'लव जिहाद' को बढ़ावा देने का आरोप

असम के TV शो पर बैन, हिंदू संगठनों ने लगाया 'लव जिहाद' को बढ़ावा देने का आरोप
टीवी धारावाहिक ‘बेगम जान’ को दो महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया. (Photo- Twitter)

दक्षिणपंथी समूहों (Right wing Groups) के विरोध के बाद असम (Assam) में टीवी धारावाहिक ‘बेगम जान’ (Begum Jaan) को दो महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया.

  • Share this:
गुवाहाटी. दक्षिणपंथी समूहों (Right wing Groups) के विरोध के बाद असम (Assam) में एक टेलीविजन धारावाहिक (Television Daily Soap) को प्रतिबंधित कर दिया गया. दक्षिणपंथी समूहों ने आरोप लगाया कि यह धारावाहिक ‘‘लव जिहाद’’ (Love Jihad) को बढ़ावा दे रहा है और हिंदू एवं असमी संस्कृति को बदनाम कर रहा है. यह जानकारी शनिवार को अधिकारियों ने दी. गुवाहाटी (Guwahati) के पुलिस आयुक्त मुन्ना प्रसाद गुप्ता ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि कामरूप (मेट्रो) जिला स्तरीय निगरानी समिति की अनुशंसाओं पर टीवी धारावाहिक ‘बेगम जान’ (Begum Jaan) को दो महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया. उन्होंने कहा कि धारावाहिक का प्रसारण बंद करने के लिए केबल टेलीविजन नेटवर्क (विनियमन) कानून, 1995 के तहत आदेश जारी किए गए.

गुप्ता ने बताया कि एक निजी मनोरंजन चैनल द्वारा प्रसारित धारावाहिक के खिलाफ कई शिकायतें मिली थीं. उन्होंने कहा कि शिकायतों पर दस सदस्यीय समिति ने विचार-विमर्श किया. उन्होंने कहा कि समिति की अनुशंसा के आधार पर 24 अगस्त को आदेश जारी किया गया. समिति ने धारावाहिक के प्रसारण से शांति एवं सौहार्द भंग होने की आशंका जताई थी.

ये भी पढ़ें :- कोविड-19: स्वास्थ्य मंत्री ने मानसून सत्र के लिए SOP बनाने के दिए निर्देश



एक्ट्रेस को दी गईं रेप की धमकियां
कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस धारावाहिक में मुख्य भूमिका निभा रही अभिनेत्री प्रीति कोंगकोना ने इस संबंध में पुलिस के पास शिकायत भी दर्ज कराई थी. पुलिस पर आरोप है कि उन्होंने प्रीति की शिकायत पर कार्रवाई नहीं की. प्रीति ने सोशल मीडिया पर ट्रोल्स द्वारा उत्पीड़न किये जाने को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी. उन्होंने बताया कि उनको रेप की धमकियां भी मिल चुकी हैं और उनके परिवार को भी परेशान किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें :- BJP को फेसबुक की मदद मिलने के आरोपों पर कांग्रेस ने जुकरबर्ग को फिर लिखा पत्र

इस पूरे मामले पर पुलिस ने कहा है उन्होंने एक्ट्रेस की शिकायत पर मामला दर्ज किया है और वह मामले की जांच कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज