तेल कंपनी के दो स्टाफ को लेकर उल्फा की धमकी, गोगोई ने अमित शाह से दखल देने को कहा

गृहमंत्री अमित शाह (PTI)

गृहमंत्री अमित शाह (PTI)

Assam News: अगवा किए गए दो व्यक्ति ड्रिलिंग सुपरिटेंडेंट प्रणब कुमार गोगोई और रेडियो ऑपरेटर राम कुमार हैं. गोगोई असम के शिवसागर जिले के रहने वाले हैं, वहीं राम कुमार बिहार के रहने वाले हैं.

  • Share this:

गुवाहाटी. कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखा और तेल क्षेत्र के दो कर्मचारियों की उग्रवादी संगठन उल्फा (आई) के चंगुल से सुरक्षित रिहाई सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कार्रवाई की मांग की. अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग जिले के कुमचैखा हाइड्रोकार्बन ड्रिलिंग साइट से क्विप्पो ऑयल एंड गैस इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के दो कर्मचारियों का पिछले साल 21 दिसंबर को यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम के उग्रवादियों ने अपहरण कर लिया था.



गोगोई ने पत्र में उल्लेख किया है कि इस संगठन ने दोनों कर्मचारियों की रिहाई के लिए कथित तौर पर 20 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी और 16 फरवरी की समयसीमा तय की थी जिसे बाद में बढ़ा दिया गया था. सांसद ने हालांकि, विस्तारित तारीख का उल्लेख नहीं किया. सांसद ने अपने पत्र में कहा कि हाल ही में, उल्फा (आई) ने दोनों व्यक्तियों के खिलाफ ‘अंतिम कदम’ उठाने की धमकी दी है. उल्फा (आई) ने पीटीआई को भेजे एक ईमेल में कहा था कि 16 से 19 फरवरी तक क्विप्पो अधिकारियों के साथ बातचीत ‘कोई भी अनुकूल निष्कर्ष तक पहुंचने में विफल रही है और अगले सप्ताह दोनों पर एक अंतिम कदम उठाया जाएगा.’



गोगोई ने शाह को लिखे पत्र में कहा, ‘मामले की संवेदनशील प्रकृति और दो व्यक्तियों के जीवन के लिए संभावित खतरे को देखते हुए, मैं आपसे इस मामले को उचित कार्रवाई के लिए तत्काल विचार करने का आग्रह करता हूं. सरकार को दोनों कर्मचारियों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करनी चाहिए. आपकी प्रतिक्रिया का बेसब्री से इंतजार है.’



असम के वरिष्ठ मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने उल्फा (आई) कमांडर इन चीफ परेश बरुआ से दोनों व्यक्तियों को बिना कोई नुकसान पहुंचाए रिहा करने का ‘हाथ जोड़कर’ आग्रह किया था. अगवा किए गए दो व्यक्ति ड्रिलिंग सुपरिटेंडेंट प्रणब कुमार गोगोई और रेडियो ऑपरेटर राम कुमार हैं. गोगोई असम के शिवसागर जिले के रहने वाले हैं, वहीं राम कुमार बिहार के रहने वाले हैं.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज