• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • इस राज्य के केंद्र को लिखा पत्र- 17 मई से आगे 2 हफ्ते लॉकडाउन बढ़ाने को कहा

इस राज्य के केंद्र को लिखा पत्र- 17 मई से आगे 2 हफ्ते लॉकडाउन बढ़ाने को कहा

लॉकडाउन-4

लॉकडाउन-4

असम ने केंद्र को पत्र लिखकर लॉकडाउन (Lockdown) को 18 मई से दो और हफ्तों के लिए बढ़ाने की अपील की है. कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते लागू लॉकडाउन का तीसरा चरण 17 मई को समाप्त होना है.

  • Share this:
    गुवाहाटी. असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) ने कहा कि राज्य ने केंद्र को पत्र लिखकर लॉकडाउन (Lockdown) को 18 मई से दो और हफ्तों के लिए बढ़ाने की अपील की है. कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते लागू लॉकडाउन का तीसरा चरण 17 मई को समाप्त होना है.

    यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सोनोवाल ने कहा कि सभी राज्यों को लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने को लेकर शुक्रवार तक अपनी प्रतिक्रिया देनी थी और असम सरकार पहले ही अपने पक्ष से केंद्र को अवगत करा चुकी है.

    रियायतों पर भी रखें विचार
    सोनोवाल ने कहा कि उन्होंने बंद के चौथे चरण में उन रियायतों पर भी अपने विचार रख दिए हैं जो वह राज्य के लिए चाहते हैं. उन्होंने कहा, “भारत सरकार को इस पर विचार करने दिया जाए. मैं अभी इसके बारे में ज्यादा नहीं कहना चाहता. सभी राज्यों ने केंद्र को लिखा है जो बंद की अवधि बढ़ाए जाने पर फैसला लेगा.”

    प्रधानमंत्री मोदी ने दी थी जानकारी
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने बीते दिनों देश के नाम अपने संबोधन के दौरान लॉकडाउन-4 की जानकारी दी थी. प्रधानमंत्री के इसी ऐलान के बाद देश के सभी राज्यों की सरकारें लॉकडाउन-4 के दौरान दी जाने वाली रियायतों की लिस्ट बना रही है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार ने आम जनता से इसको लेकर सुझाव मांगे और उसे केंद्र सरकार को भेजा है. वहीं, बिहार, यूपी, एमपी और अन्य राज्यों की सरकारें भी लॉकडाउन-4 में दी जाने वाली रियायतों को लेकर तैयारियां कर रहे हैं.

    ये भी पढ़ेंः- कर्नाटक में बीजेपी विधायक के बेटे ने तोड़ा लॉकडाउन, हाइवे पर दौड़ाया घोड़ा- Video वायरल

    पति के घर पर रहने से परेशान हुई महिला, कहा- 'मोदी जी किचन को भी लॉकडाउन...'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज