Home /News /nation /

Assemble elections: हाईटेक के साथ हाइब्रिड होगी बीजेपी की चुनावी रैली, पार्टी कर रही है बड़ी तैयारी

Assemble elections: हाईटेक के साथ हाइब्रिड होगी बीजेपी की चुनावी रैली, पार्टी कर रही है बड़ी तैयारी

पार्टी ने हाइब्रिड मोड में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाने की योजना बनाई है. (File Photo)

पार्टी ने हाइब्रिड मोड में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाने की योजना बनाई है. (File Photo)

Assemble elections 2022: फिजिकल रैली पर रोक के मद्देनजर भाजपा पांचों राज्यों में हाईटेक के साथ-साथ हाइब्रिड मोड में चुनावी रैली का आयोजन करेगी.पार्टी सूत्रों का कहना है कि कोविड-19 के गाइडलाइन को देखते हुए पार्टी ने चुनाव प्रचार अभियान के लिए नई रणनीति बनाई है जो हाईटेक के साथ ही हाइब्रिड भी होगी.पार्टी ने हाइब्रिड मोड में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाने की योजना बनाई है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव (Five states assembly elections) के मद्दनेजर भाजपा (BJP) बड़ी तैयारी कर रही है. इन राज्यों में किसी भी तरह की फिजिकल रैली (Physical Rally) पर फिलहाल चुनाव आयोग की रोक है. इसलिए पांचों राज्यों में भाजपा ने हाइब्रिड चुनावी रैली (Hybrid election rally) की तैयारी की है. पार्टी ने हाइब्रिड मोड में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाने की योजना बनाई है. पार्टी सूत्रों का कहना है कि कोविड-19 के गाइडलाइन को देखते हुए पार्टी ने चुनाव प्रचार अभियान के लिए नई रणनीति बनाई है जो हाईटेक के साथ ही हाइब्रिड भी होगी.

बड़े नेताओं के भाषणों को बार-बार दिखाया जाएगा 
सूत्रों के मुताबिक पांचों राज्यों में भाजपा की छोटी सी छोटी चुनावी रैली हाइब्रिड मोड में बड़ी चुनावी रैली में तब्दील हो जाएगी. जितनी भी छोटी रैलियां होंगी उनका लाइव प्रसारण सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर किया जाएगा. एक रैली में कम से कम दो लाख लोगों को शामिल करने की योजना है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने पार्टी के कई बड़े नेताओं को इस संबंध में बताया है कि सभी रैलियां हाइब्रिड मोड में होगी. उन्होंने कहा है कि चुनाव प्रचार में भाजपा के वरिष्ठ नेता छोटे कार्यक्रम को संबोधित करेंगे जबकि इस भाषण का प्रसारण विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइव किया जाएगा. इसके साथ ही इन भाषणों को विभिन्न क्षेत्रों में बार-बार दिखाया जाएगा.

10 फरवरी से मतदान 
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए चुनाव आयोग ने 15 जनवरी तक किसी भी तरह की चुनावी रैली पर प्रतिबंध लगाया था जबकि 22 जनवरी तक रोड शो की भी अनुमति नहीं है. हालांकि चुनाव आयोग ने अब इसमें कुछ ढील दिया है. क्योंकि पांच राज्यों यूपी, उत्तराखंड, मणिपुर, पंजाब और गोवा में 10 फरवरी से ही चुनाव होने वाले हैं. यूपी में 403 विधानसभी सीटों के लिए 7 चरणों में चुनाव कराए जाएंगे. मणिपुर में 60 सीटों के लिए 27 फरवरी और 3 मार्च को दो चरणों में चुनाव होगा. पंजाब की 117 सीटों के लिए 20 फरवरी को मतदान कराए जाएंगे जबकि उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीट और गोवा की 40 विधानसभा सीटों के लिए 14 फरवरी को एक ही चरण में मतदान कराए जाएंगे. वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी और उसी दिन चुनाव परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे.

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर