विधानसभा उपचुनाव : UP, नागालैंड और कर्नाटक की 9 सीटों पर BJP ने की उम्मीदवारों की घोषणा

कुम्हरार सीट पर बीजेपी एक बार फिर जीत दर्ज करने के लिए कमर कसे है. (सांकेतिक फोटो)
कुम्हरार सीट पर बीजेपी एक बार फिर जीत दर्ज करने के लिए कमर कसे है. (सांकेतिक फोटो)

Assembly By-polls: भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश की नौगावां सादात सीट से संगीता चौधरी को, बुलंदशहर से ऊषा सिरोही, टूंडला सीट से प्रेमपाल ढांगर, बांगरमऊ से श्रीकांत कटियार, घाटमपुर सीट से उपेंद्र पासवान और मल्हानी से मनोज सिंह को टिकट दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2020, 6:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janta Party) ने आगामी विधानसभा उपचुनावों (Assembly Bypolls) की नौ सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. इन नौ सीटों में से 6 उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की सीटें हैं वहीं एक नागालैंड (Nagaland) जबकि दो कर्नाटक (Karnataka) की सीटें हैं. भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश की नौगावां सादात सीट से संगीता चौधरी को, बुलंदशहर से ऊषा सिरोही, टूंडला सीट से प्रेमपाल ढांगर, बांगरमऊ से श्रीकांत कटियार, घाटमपुर सीट से उपेंद्र पासवान और मल्हानी से मनोज सिंह को टिकट दिया है.

इसके अलावा नागालैंड की पुंगरो किफिरे सीट से लिरीमॉन्ग संगताम को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं कर्नाटक की सीरा सीट से डॉ. राजेश गौड़ा और राजराजेश्वरी नगर से मुनिरत्ना को बीजेपी ने चुनावी मैदान में उतारा है. चुनाव आयोग द्वारा 29 सितंबर को जारी की गई तारीखों के अनुसार बिहार की एक लोकसभा सीट और मणिपुर की दो विधानसभा सीटों पर 7 नवंबर को उप-चुनाव होंगे. जबकि छत्तीसगढ़, गुजरात, झारखंड, कर्नाटक, मध्‍य प्रदेश, नागालैंड, ओडिशा, तेलंगाना और उत्‍तर प्रदेश की 53 विधानसभा क्षेत्रों के लिए उपचुनाव 3 नवंबर को होंगे. इन सभी सीटों पर होने वाले मतदान की मतगणना बिहार चुनाव के साथ 10 नवंबर को होगी.

ये भी पढ़ें- Covid 19 संकट के बीच देशभर में पूरी तरह रुक जाएगा भारतीय रेलवे का पहिया?



5 राज्यों की सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है बीजेपी
इससे पहले रविवार को बीजेपी ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh), गुजरात (Gujarat), झारखंड (Jharkhand), मणिपुर (Manipur) और ओडिशा (Odisha) के उम्मीदवारों के नाम जारी किये थे. भाजपा ने छत्तीसगढ़ की मरवाही सीट से डॉ. गंभीर सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है.

गुजरात की अबदासा सीट से प्रद्युमन सिंह जडेजा, मोरबी से बृजेश मिर्जा, धारी से जेबी काकड़िया, गधादा से आत्माराम परमार, कर्ज़न से अक्षय पटेल, दंग्स से विजय पटेल, कप्रादा से जीतूभाई चौधरी को उम्मीदवार बनाया गया है.

ये भी पढ़ें- BJP में शामिल होने के बाद बोलीं खुशबू- बदल गई है कांग्रेस, आत्म निरीक्षण जरूरी

झारखंड की दुमका सीट से बीजेपी की प्रत्याशी डॉ. लुईस मरांडी होंगी जबकि बेरमो से योगेश्वर महतो चुनावी मैदान में होंगे. मणिपुर की बानगोई सीट से ओइनाम लुखोई सिंह, बांगजिंग-टेनथा सीट से पोनम ब्रोजन सिंह, सैतु सीट से नगामथंग हाओकिप, सिंघात से जिनसुआनहुआ उर्फ जीएस हैपू जोउ को टिकट दिया गया है.

इसके अलावा ओडिशा की बालासोर सीट से मानस कुमार दत्ता और तिरतोल से राजकिशोर बेहेरा चुनावी मैदान में हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज