Assembly Banner 2021

Assembly Elections 2021: BJP आज करेगी उम्मीदवारों पर फैसला, पीएम मोदी और अमित शाह लेंगे CEC की बैठक में हिस्सा

 गृह मंत्री अमित शाह के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

गृह मंत्री अमित शाह के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Assembly Elections 2021: भाजपा तमिलनाडु सहित दक्षिणी राज्यों के लिए उम्मीदवारों पर फैसला कर सकती है. तमिलनाडु में भाजपा 26 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 13, 2021, 9:38 AM IST
  • Share this:
पायल मेहता
नई दिल्ली.
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, महासचिव बीएल संतोष की मौजूदगी में शनिवार शाम भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी. इस बैठक में पांच चुनावी राज्यों (Assembly Elections 2021) के उम्मीदवारों पर फैसला होने की उम्मीद है. इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बिहार सरकार के मंत्री शाहनवाज हुसैन भी शामिल होंगे

माना जा रहा है कि भाजपा तमिलनाडु सहित दक्षिणी राज्यों के लिए उम्मीदवारों पर फैसला कर सकती है. तमिलनाडु में भाजपा 26 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बता दें पार्टी पहले ही बंगाल और असम में दो चरणों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. माना जा रहा है कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में असम के तीसरे और बंगाल के लिए कम से कम दो और चरणों के उम्मीदवारों का फैसला हो जाएगा.

बैठक से पहले तमिलनाडु और केरल के मुख्य समूह नड्डा के दिल्ली निवास पर मिले. शाह और बीएल संतोष भी बैठक में शामिल हुए. भाजपा पश्चिम बंगाल को लेकर खास मेहनत कर रही है. इस कड़ी में बैठक में हिस्सा लेने के लिए भाजपा के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय, पार्टी के नेता सुवेन्दु अधकारी और राजीब बनर्जी ने शुक्रवार को ही दिल्ली के लिए रवाना हुए.



दूसरी ओर असम में भी भाजपा को उम्मीद है कि मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के नेतृत्व में दोबारा चुन कर आएगी. पार्टी की बैठक में सोनोवाल, स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, राष्ट्रीय महासचिव दिलीप सैकिया, राज्य प्रभारी जय पांडा और अन्य लोगों के भाग लेने की उम्मीद है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज