Assembly Banner 2021
LIVE NOW

ममता की चोट पर बंगाल के मुख्‍य सचिव ने सौंपी रिपोर्ट, EC ने मांगी और जानकारी

Assembly Election 2021: ममता बनर्जी की चोट को लेकर बंगाल के मुख्‍य सचिव ने शुक्रवार को चुनाव आयोग के सामने एक रिपोर्ट सौंपी. जिसपर चुनाव आयोग ने उनसे घटना से संबंधित और जानकारी मांगी है.

Hindi.news18.com | March 12, 2021, 11:39 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 12, 2021
ममता की चोट पर बंगाल के मुख्‍य सचिव ने सौंपी रिपोर्ट, EC ने मांगी और जानकारी

हाइलाइट्स

5:58 pm (IST)

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के लिए कांग्रेस ने शुक्रवार को 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. इस सूची में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह, पार्टी के नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, सचिन पायलट, नवजोत सिंह सिद्धू,अभिजीत मुखर्जी और मोहम्मद अजहरुद्दीन शामिल हैं.

 

5:58 pm (IST)

दिल्ली: भाजपा के प्रतिनिधिमंडल में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, भाजपा महासचिव भूपेन्द्र यादव, साम्बित पात्रा भारत निर्वाचन आयोग पहुंचे.


3:37 pm (IST)

तृणमूल कांग्रेस के प्रतिनिधि दल ने निर्वाचन आयोग से कहा, हम पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नंदीग्राम में चोटिल होने की घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हैं.

2:56 pm (IST)
तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग को जो ज्ञापन दिया है, उसमें नन्दीग्राम की घटना की संपूर्ण जांच की मांग की है. टीएमसी नेता सौगत राय ने बताया, ''आज टीएमसी की एक टीम ने चुनाव आयोग से मुलाकात की. हमने कहा कि ममता बनर्जी पर जो हमला हुआ, जिसमें उनको चोट लगी इसके साथ किसी घटना का लिंक है. ममता जी पर हमला हुआ, तब पुलिस का कोई एसपी वहां नहीं था. हमने उच्चस्तरीय जांच की मांग की है. चुनाव आयोग ने कहा है कि हम इसे देखेंगे.''

2:52 pm (IST)
पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी पर हुए हमले के बाद टीएमसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोलकाता रैली पर सवाल खड़े किए हैं. इस मामले में टीएमसी के प्रतिनिधिमंडल ने आज चुनाव आयोग से मुलाकात करके इस पूरे मामले की संपूर्ण जांच की मांग की है. साथ ही टीएमसी ने पीएम मोदी के भाषण की भी शिकायत की है.

 

2:01 pm (IST)
तमिलनाडु विधानसभा चुनाव: डीएमके के प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करने के बाद कमल हासन की पार्टी मक्कल निधि मय्यम ने बड़ा ऐलान किया है. एमएनएम के मुताबिक, पार्टी अध्यक्ष कमल हासन कोयंबटूर साउथ से चुनाव लड़ेंगे. कमल हासन एमएनएम की ओर से सीएम फेस होंगे या नहीं, फिलहाल इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है.

1:42 pm (IST)
नंदीग्राम से नामांकन भरने के बाद बीजेपी प्रत्याशी शुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी पर तीखे वार किए. उन्होंने कहा कि टीएमसी में सिर्फ दीदी(ममता बनर्जी) और उनके भतीजे (अभिषेक बनर्जी) ही बोलने के लिए आजाद हैं. बाकी किसी की बात नहीं सुनी जाती. वहीं, नंदीग्राम में चुनावी मुकाबले को लेकर उन्होंने कहा कि कोई मुकाबला नहीं है. नंदीग्राम में बीजेपी की जीत निश्चित है. बंगाल में इस बार बीजेपी की सरकार बनेगी.

LOAD MORE
Assembly Election 2021: पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चोटिल होने के संबंध में चुनाव आयोग को शुक्रवार को एक रिपोर्ट सौंपी. लेकिन आयोग ने उनसे शनिवार शाम तक और ब्योरा देने को कहा है. सूत्रों ने इस बारे में बताया. नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद बुधवार को चुनाव प्रचार के दौरान अज्ञात लोगों द्वारा कथित तौर पर धक्का दिए जाने के कारण बनर्जी गिर गयी थीं जिससे उनके बायें पैर और कमर में चोट आ गयी थी.

घटना के बाद चुनाव आयेाग ने मुख्य सचिव अलपन बंदोपाध्याय, विशेष पर्यवेक्षक अजय नायक और विशेष पुलिस पर्यवेक्षक विवेक दुबे से शुक्रवार शाम तक रिपोर्ट देने को कहा था. सूत्रों ने बताया कि आयोग ने रिपोर्ट में ओर ज्यादा विवरण मुहैया कराने को कहा है. उन्होंने बताया कि मुख्य सचिव से शनिवार शाम तक जानकारी मुहैया कराने को कहा गया है. चूंकि दोनों पर्यवेक्षक शुक्रवार को यात्रा पर थे इसलिए उन्होंने अपनी रिपोर्ट सौंपने के लिए शनिवार शाम तक का वक्त देने की मांग की है.

ममता पर कथित हमले के विरोध में टीएमसी ने बंगाल में मौन रैली निकाली
तृणमूल कांग्रेस ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर नंदीग्राम में हुए कथित हमले के विरोध में शुक्रवार को बंगाल में मौन रैली निकाली. महानगर के खिद्दरपुर, बेहाला और गरियाघाट इलाकों में राज्य के वरिष्ठ मंत्रियों के नेतृत्व में मौन रैलियां निकाली गईं. खिद्दरपुर में विरोध रैली का नेतृत्व जहां फरहाद हाकिम कर रहे थे, वहीं उनके वरिष्ठ कैबिनेट सहयोगी पार्थ चटर्जी ने बेहाला में रैली का नेतृत्व किया.

ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में अभिनेता ने ज्वाइन की BJP तो थियेटर ग्रुप ने नाटक से निकाला

ये भी पढ़ें: ममता को मिली अस्पताल से छुट्टी, डॉक्टरों से कई बार कर चुकी थीं निवेदन

गरियाघाट विरोध रैली का नेतृत्व मंत्री सुब्रत मुखर्जी और शोभनदेब चटर्जी ने किया. नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान दस मार्च को बनर्जी घायल हो गई थीं. प्रदर्शनकारियों ने काले कपड़े से अपने मुंह ढंक रखे थे और गले में तख्तियां लटकाई हुई थीं, जिन पर 'धिक्कार' शब्द लिखा था. चटर्जी ने कहा, 'हम यहां अपने नेता और बंगाल की जन नेता ममता बनर्जी पर हमले की निंदा करने आए हुए हैं. यह पूर्व नियोजित षड्यंत्र है.'

इसी तरह के प्रदर्शन नंदीग्राम में भी हुए, जहां बनर्जी अपनी पार्टी के पूर्व सहयोगी और अब भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं. बैरकपुर में फिल्मी हस्ती से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार बने राज चक्रवर्ती ने प्रदर्शन का नेतृत्व किया. टीएमसी ने राज्य में आज अपराह्न तीन बजे से शाम पांच बजे तक प्रदर्शन करने की अपील की थी.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज