Assembly Banner 2021

Assembly Election 2021: वायनाड में अमित शाह की हुंकार, राहुल गांधी को बताया पर्यटक राजनीतिज्ञ

अमित शाह शनिवार को वायनाड में रैली को संबोधित कर रहे हैं.

अमित शाह शनिवार को वायनाड में रैली को संबोधित कर रहे हैं.

Assembly Election 2021: 6 अप्रैल को असम और बंगाल में यह तीसरे दौर का चुनाव होगा जबकि अन्य तीन राज्यों केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में इसी दिन मतदान की प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी और फिर 2 मई का इंतजार होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 3, 2021, 10:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस पर प्रहार करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit shah) ने शुक्रवार को कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ‘‘पर्यटक नेता’’ हैं, जिन्होंने 15 वर्षों तक संसद में अमेठी का प्रतिनिधित्व किया और फिर केरल के वायनाड में चले आए. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और गांधी परिवार के लिए लोग महज वोट बैंक हैं और सरकार धन बैंक है.

शाह ने पश्चिम बंगाल में चुनावी गठबंधन के लिए वाम दलों एवं कांग्रेस का मजाक उड़ाया और कहा कि कम्युनिस्टों और कांग्रेस को विलय कर एक नई पार्टी बनानी चाहिए, जिसका नाम ‘‘कॉमरेड कांग्रेस पार्टी’’ हो सकता है. गांधी पर प्रहार करते हुए शाह ने कहा, ‘‘यह वायनाड राहुल गांधी का भी संसदीय क्षेत्र है. वह 15 वर्षों तक अमेठी का प्रतिनिधित्व करते रहे. वहां कुछ नहीं बदला. अब वह यहां आ गए हैं.’’

वायनाड में पर्यटक की तरह आते हैं राहुल
केंद्रीय मंत्री ने कहा, मैंने राहुल बाबा की तरह पर्यटक नेता नहीं देखा है. कभी वह अमेठी में होते हैं, कभी वायनाड में. वह यहां पर्यटक की तरह आए हैं और उनसे विकास की उम्मीद मत रखिएगा. शाह ने आरोप लगाए कि संप्रग सरकार ने दस वर्षों तक शासन किया. लोगों ने विकास के लिए उन्हें वोट दिए. इसके बजाए वे भ्रष्टाचार में संलिप्त रहे और 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले किए. उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस और गांधी परिवार के लिए लोग महज वोट बैंक हैं और सरकार धन बैंक.’’
बीजेपी जीती तो वायनाड होगा सर्वाधिक विकसित जिला


तमिलनाडु से यहां पहुंचे शाह ने वायनाड के मीनांगड़ी में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और भाजपा-राजग उम्मीदवार सी के जानू के लिए वोट मांगा जो सुल्तान बाथेरी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर भाजपा उम्मीदवारों को वोट मिला तो वायनाड देश का सर्वाधिक विकसित जिला बनेगा. एलडीएफ और यूडीएफ पर प्रहार करते हुए शाह ने कहा कि केरल में पिछले दो दशक से विकास नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि यह राज्य कभी देश में पर्यटकों का केंद्र था और यहां सर्वाधिक संख्या में साक्षर लोग थे.

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि लेकिन पिछले कई वर्षों से यहां एलडीएफ-यूडीएफ मोर्चा शासन कर रहा है, जिसने राज्य का विकास बाधित कर रखा है और भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण की राजनीति और राजनीतिक हिंसा में संलिप्त है. कम्युनिस्टों और कांग्रेस पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि ‘‘वे भ्रमित हैं.’’उन्होंने कहा कि केरल में वे एक-दूसरे के खिलाफ लड़ते हैं जबकि पश्चिम बंगाल में वे एक-दूसरे को गले लगाते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज