LIVE NOW

Assembly Election 2021 Live Updates: कूचबिहार फायरिंग में मारे गए लोगों के परिजनों से मिली ममता बनर्जी

Assembly Election 2021 Live Updates: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया जारी है. राज्य में चार चरणों के मतदान हो चुके है. Assembly Election 2021 Live Updates पढ़ें यहां

Hindi.news18.com | April 14, 2021, 2:25 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 14, 2021
2:25 pm (IST)

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘हमारी जांच में इस निर्मम हत्या के लिए जिम्मेदार हर व्यक्ति का पता लगाया जाएगा और सुनिश्चित किया जाएगा कि उन्हें कानून के मुताबिक सजा मिले.' बनर्जी ने कहा कि वह पहली बार वोट देने जा रहे 18 साल के आनंद बर्मन के परिवार को न्याय दिलाना सुनिश्चित करेंगी जिसकी इसी जिले में मतदान केंद्र के बाहर गोली मार देने से मौत हो गई थी.

2:25 pm (IST)

बनर्जी ने इस बात पर खेद जताया कि कूच बिहार में नेताओं के प्रवेश पर लगाए गए 72 घंटे के प्रतिबंध के चलते वह मृतकों के परिवार वालों से नहीं मिल पाईं. कूच बिहार में सीआईएसएफ कर्मियों की तरफ से कथित तौर पर आत्मरक्षा के लिए चलाई गई गोली में चार लोगों की मौत हो गई थी.

2:25 pm (IST)
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के दौरान सीआईएसएफ की गोलीबारी में मारे गए लोगों के परिवारों से बुधवार को मुलाकात की और कहा कि उनकी सरकार अपराधियों को सजा दिलाने के लिए जांच शुरू करेगी.

12:32 pm (IST)

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मृतकों के परिवारों से मुलाकात के बाद कहा कि कूचबिहार में लोगों की जान लेने के जिम्मेदार लोगों को पकड़ा जाएगा, सजा दिलाई जाएगी.

12:28 pm (IST)

कूचबिहार के सीतलकुची में मारे गए लोगों के परिवार के सदस्यों का कहना है कि 'दीदी हमसे मिलने आईं और उन्होंने सांत्वना दी. सीएम ने कहा कि चुनाव समाप्त होते ही वह हमारी मदद करेंगी, हमें उन पर भरोसा है.'

 


12:26 pm (IST)
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कूच बिहार स्थित सीतलकूची की फायरिंग में मारे गए लोगों के परिवारों से मुलाकात की

 

10:57 am (IST)
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे. पार्टी की ओर से जारी राहुल के चुनावी कार्यक्रम के मुताबिक, वह पहले उत्तरी दिनाजपुर और फिर दाजर्लिंग में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. पश्चिम बंगाल में इस बार के विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी का यह पहला दौरा होगा. इससे पहले उन्होंने असम, केरल और तमिलनाडु के विधानसभा चुनावों में पार्टी के लिए कई सभाएं, रोडशो और जनसंपर्क कार्यक्रम किए.

7:10 am (IST)

उन्होंने कहा, ‘‘अभी के लिए राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) लागू करने की कोई योजना नहीं है. अगर ऐसा कुछ होता भी है तो गोरखा समुदाय को इसकी चिंता करने की जरूरत नहीं है.’’ शाह ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दार्जिलिंग में विकास कार्य पर ‘‘पूर्ण विराम’’ लगा दिया है और कहा कि यह वह स्थान है जहां सत्तारूढ़ तृणमूल के नेता फुर्सत में आते हैं.

 

7:10 am (IST)

इससे पहले दार्जिलिंग में अपनी चुनावी सभा में शाह ने कहा था, ‘‘मैं वादा करता हूं कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार - एक केंद्र में और दूसरी बंगाल में- गोरखा समस्या का स्थायी राजनीतिक समाधान निकाल लेगी. आपको अब प्रदर्शनों का सहारा नहीं लेना पड़ेगा.’’ हालांकि, केंद्रीय मंत्री ने यह स्पष्ट नहीं किया कि वह किस समस्या की बात कर रहे हैं. गोरखा समुदाय बहुत समय से एक अलग राज्य की मांग कर रहा है और उसने पिछले कुछ वर्षों में कई आंदोलन भी किए गए. गोरखा समुदाय को भारत का गौरव बताते हुए शाह ने कहा कि कोई उन्हें नुकसान नहीं पहुंचा सकता.

7:10 am (IST)

शाह ने कहा कि अगर भाजपा सत्ता में आती है तो उत्तर बंगाल में एक एम्स अस्पताल बनवाएगी, क्योंकि इलाके के लोगों को गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए कोलकाता जाना पड़ता है. उन्होंने सत्तारूढ़ तृणमूल पर प्रहार करते हुए कहा, ‘‘मोदी जी ने बंगाल को 115 योजनाएं दीं और दीदी ने 115 घोटाले दिए हैं.’’ उन्होंने कोलकाता के विधाननगर में दूसरी रैली में कहा कि वामदल, कांग्रेस और तृणमूल अवैध प्रवास रोक नहीं सकतीं क्योंकि वे उन्हें अपने वोटबैंक के रूप में देखती हैं. उन्होंने कहा, ‘‘ पश्चिम बंगाल असुरक्षित हो गया है. वह दिन दूर नहीं जब कोलकाता भी अवैध प्रवास का सामना करेगा.’’

LOAD MORE
नई दिल्ली. भारत निर्वाचन आयोग ने तृणमूल कांग्रेस के बीरभूम जिला अध्यक्ष अणुब्रत मंडल को उनके विवादास्पद बयान के लिए मंगलवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. मंडल ने कहा था कि राज्य में हो रहे चुनाव में ‘भयंकर खेल खेला जाएगा’. आयोग ने भाजपा की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर नोटिस जारी किया. इसके साथ ही कलकत्ता हाईकोर्ट ने मंगलवार को निर्देश दिया कि कोरोना वायरस मामलों में फिर से तेजी के मद्देनजर, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के सिलसिले में राजनीतिक दलों के चुनाव प्रचार के दौरान स्वास्थ्य संबंधी सभी दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन किया जाए.

चीफ जस्टिस टीबीएन राधाकृष्णन की अध्यक्षता वाली एक खंडपीठ ने इस संबंध में दो जनहित याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए आदेश दिया कि सभी जिलाधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि निर्वाचन आयोग और मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन किया जाए और यदि आवश्यक हो तो पुलिस अधिकारियों की सहायता ली जाए. पीठ ने कहा कि हम एक असाधारण स्थिति से गुजर रहे हैं और इसके लिए असाधारण उपायों की जरूरत है. पीठ में न्यायमूर्ति अरिजीत बनर्जी भी शामिल थे.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज