Home /News /nation /

Assembly elections 2022: 15 जनवरी के बाद भी रैली और रोड शो पर जारी रह सकती है पाबंदी, चुनाव आयोग ले सकता है फैसला

Assembly elections 2022: 15 जनवरी के बाद भी रैली और रोड शो पर जारी रह सकती है पाबंदी, चुनाव आयोग ले सकता है फैसला

चुनाव आयोग इस संबंध में जल्द ही फैसला ले सकता है.(फाइल फोटो)

चुनाव आयोग इस संबंध में जल्द ही फैसला ले सकता है.(फाइल फोटो)

Assembly elections 2022: सूत्रों के मुताबिक चुनाव आयोग ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह पाबंदी लगाई थी, लेकिन लगभग एक सप्ताह बाद भी हालात में सुधार की बजाय संक्रमण के मामलों में तेजी को देखते हुए पाबंदी को आगे बढ़ाया जा सकता है. सूत्रों का कहना है कि आयोग अभी स्थिति का मूल्यांकन करेगा और नया आदेश कल तक जारी होगा

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश (UP Election 2022), उत्तराखंड (Uttarakhand Election 2022), गोवा (Goa Election 2022), पंजाब (Punjab Election 2022) और मणिपुर (Manipur Election 2022) में होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान चुनाव आयोग ने 8 जनवरी 2022 को कर दिया था. चुनाव आयोग ने तब 15 जनवरी तक राजनीतिक दलों की रोड शो और रैली पर भी पाबंदी लगा दी थी. अब सूत्रों की मानें तो चुनाव आयोग इस पाबंदी को बढ़ा सकता है और इस पर वह जल्द ही एक बड़ा फैसला ले सुना सकता है.

सूत्रों के मुताबिक चुनाव आयोग ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह पाबंदी लगाई थी, लेकिन लगभग एक सप्ताह बाद भी हालात में सुधार की बजाय संक्रमण के मामलों में तेजी को देखते हुए पाबंदी को आगे बढ़ाया जा सकता है. सूत्रों का कहना है कि आयोग अभी स्थिति का मूल्यांकन करेगा और नया आदेश कल तक जारी होगा !

यह भी पढ़ें- रेल मंत्री ने ट्रेन एक्‍सीडेंट में घायल के घर पहले डाकिया भेजा, फिर मस्जिद से हुआ अनाउंस, जानें पूरा मामला

देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में हर दिन तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. सूत्रों का कहना है कि कोरोना मामलों को देखते हुए चुनाव आयोग चुनावी रैली, रोड शो, पद यात्रा और साइकिल रैली पर रोक अभी आगे भी लगी रह सकती है. हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि यह पाबंदी आगे कितने दिनों के लिए लगी रहेगी.

गौरतलब है कि चुनावों की तारीखों का ऐलान करते समय चुनाव आयोग की तरफ से कहा गया था कि अभी कोरोना को देखते हुए 15 जनवरी तक चुनावी रैली और रोड शो पर पाबंदी लगाई जा रही है और 15 जनवरी को फिर से कोरोना के हालात पर समीक्षा की जाएगी और इसके बाद ही निर्णय लिया जाएगा कि पाबंदी रहेगी या फिर हटेगी. हालांकि चुनाव आयोग ने कहा था कि राजनीतिक दल और कार्यकर्ता डोर टू डोर कैंपेन कर सकते हैं.

Tags: 2022 Assembly Elections, Assembly elections, UP Election 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर