• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Assembly Election 2022 Updates: कांग्रेस ने UP विधानसभा चुनाव के लिए जारी की 89 उम्मीदवारों की सूची

Assembly Election 2022 Updates: कांग्रेस ने UP विधानसभा चुनाव के लिए जारी की 89 उम्मीदवारों की सूची

Assembly Election 2022 Live Updates: यूपी में समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ‘अमर जवान ज्योति’ की स्मृति में ज्योति जलाने की अपील की है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘अमर जवान ज्योति’ की स्मृति में आज ‘26 जनवरी’ को हम सब अपने-अपने स्तर पर एक ज्योति जलाएं और मिलकर एक देश की एक आवाज़ उठाएं… ‘आज 26 जनवरी को संकल्प उठाएंगे ~ अमर जवान ज्योति फिर से जलाएंगे! ‘अमर जवान ज्योति’ का अपमान करनेवालों को देश कभी माफ नहीं करेगा.'

  • News18Hindi
  • | January 27, 2022, 00:25 IST
    LAST UPDATED 4 MONTHS AGO
    20:50 (IST)
    कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 89 उम्मीदवारों के नाम वाली तीसरी सूची जारी की है.

    15:48 (IST)
     दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल 28 से 30 जनवरी तक पंजाब के दौरे पर रहेंगे. वह जालंधर और अमृतसर समेत वहां के कई विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे.

    15:48 (IST)
     दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल 28 से 30 जनवरी तक पंजाब के दौरे पर रहेंगे. वह जालंधर और अमृतसर समेत वहां के कई विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे.

    15:15 (IST)
     भारतीय जनता पार्टी ने गोवा चुनावों के लिए 22 उम्मीदवारों की सूची जारी की. 

    15:05 (IST)

    सपा उम्मीदवार का बयान समाज को तोड़ने वाला- मेरठ दक्षिण से बीजेपी विधायक सोमेंद्र तोमर 
    मेरठ दक्षिण से बीजेपी विधायक सोमेंद्र तोमर ने कहा है कि 'सपा उम्मीदवार आदिल चौधरी का बयान मानसिकता को दर्शाता है. हम सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, के साथ काम करते हैं. शाहिद प्रधान हैं मेरे साथ, ये हमें समर्थन कर रहे हैं. योगी जी, मोदी जी ने देश प्रदेश को आगे बढ़ाने का काम किया है. ये बयान धर्म और जाति के आधार पर समाज को तोड़ने वाला बयान दिया है. कोरोना में आदिल चौधरी कहीं नहीं दिखाई दिए. अखिलेश यादव ट्विटर से आगे नहीं बढ़े हैं. गठबंधन 2017 में भी किया. हमने इन्हें 2014, 2017 और 2019 में भी जवाब दिया है. इस चुनाव में भी इन्हें जवाब देंगे.'

    15:03 (IST)

    आजम खान को टिकट दिए जाने पर बोले अखिलेश यादव
    समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ पर हमला बोलते हुए कहा कि ये पहले मुख्यमंत्री हैं, जिनके ऊपर इतने मुकदमे हैं, उप मुख्यमंत्री हैं, जिनके ऊपर इतने मुक़दमे हैं. दूसरों पर तो आरोप लगा रहे हैं कि इनकी सूची में ये हैं, वो हैं. आप अपनी सूची में देखिये कौन है, किस पर कितने मुकदमे चल रहे हैं. उनके कितने नेता कूटे जा रहे हैं. आजम खान साहब पर जितने भी मुकदमे हैं, सबसे ज्यादा बीजेपी ने लगाए हैं. समाजवादी पार्टी चुनाव में विकास को कभी भी हटने नहीं देना चाहती. भाजपा असली मुद्दा नहीं दिखा रही है, जानबूझकर जिन्नाह और बाकी मुद्दे उठा रही है.

    15:00 (IST)

    आरपीएन सिंह का जाना दुर्भाग्यपूर्ण: अखिलेश सिंह
    केंद्र सरकार की ओर से गुलाम नबी आजाद को पद्म पुरस्कार दिए जाने पर कांग्रेस नेता अखिलेश सिंह ने कहा कि यह समय नहीं है कि कोई टीका टिप्पणी हो, लेकिन कोई भी व्यक्ति पार्टी छोड़ता है तो नुकसान होता है और आरपीएन सिंह तो झारखंड के प्रभारी थे और पूर्व में केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं. आरपीएन सिंह का जाना दुर्भाग्यपूर्ण है और आरपीएन सिंह को भी इस वक्त पार्टी नहीं छोड़नी चाहिए थी. छोटा कार्यकर्ता भी पार्टी छोड़ता है तो नुकसान है ही लेकिन हर पार्टी में भगदड़ मचा हुआ है, बीजेपी में भी भगदड़ मचा हुआ है, चुनाव के समय ऐसा होता है.

    15:00 (IST)

    उत्तराखंडः रामनगर में कांग्रेस का सियासी ड्रामा जारी
    रामनगर में कांग्रेस का सियासी ड्रामा अभी जारी है. यहां कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रणजीत रावत ने भी अपना कार्यालय खोल दिया है, जिसके बाद से उनका चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है. उन्हें अभी भी उम्मीद है कि पार्टी अभी इस विधानसभा में प्रत्याशी के नाम को बदल देगी. यदि प्रत्याशी नहीं भी बदला जाता है तो भी वह चुनाव मैदान में रहेंगे. हालांकि कुछ देर पहले हरीश रावत के दूत बनकर नन्दन सिंह घुग्तायल भी यहां पहुंचे थे, लेकिन उनसे भी बातचीत का कोई नतीजा नही निकला.

    14:46 (IST)

    उत्तराखंडः हरीश रावत ने माना- 16 सीटों पर है चैलेंज 
    उत्तराखंड में कांग्रेस नेता हरीश रावत ने बुधवार को माना कि विधानसभा की 16 सीटों पर उनके लिए चुनौती है. हरीश रावत ने कहा कि टिकटों के बंटवारे के बाद हमने स्थिति की समीक्षा की है और पाया कि 16 सीटों पर चुनौती है. इसलिए हमने इनका प्रभार बांट दिया है. 16 में से 8 सीटों की जिम्मेदारी हरीश रावत की रहेगी, वहीं 4-4 सीटों पर प्रीतम सिंह और गणेश गोदियाल फोकस करेंगे.

    नई दिल्ली. उत्तराखंड में कांग्रेस नेता हरीश रावत (Harish Rawat) ने बुधवार को माना कि विधानसभा की 16 सीटों पर उनके लिए चुनौती है. हरीश रावत ने कहा कि टिकटों के बंटवारे के बाद हमने स्थिति की समीक्षा की है और पाया कि 16 सीटों पर चुनौती है. इसलिए हमने इनका प्रभार बांट दिया है. 16 में से 8 सीटों की जिम्मेदारी हरीश रावत (Harish Rawat) की रहेगी, वहीं 4-4 सीटों पर प्रीतम सिंह और गणेश गोदियाल फोकस करेंगे. वहीं कांग्रेस छोड़ चुकी रायबरेली की अदिति सिंह के पति और पंजाब के नवांशहर से विधायक अंगद सिंह के टिकट पर पेंच बरकरार है. सूत्रों ने बताया कि पंजाब को लेकर सीईसी की तीसरी बैठक में भी अंगद सिंह के टिकट का पेंच नहीं सुलझ सका है.

    सीईसी की बैठक में शामिल एक सदस्य ने बताया कि पार्टी के अंदर कुछ नेता नहीं चाहते कि अंगद सिंह को टिकट मिले, क्योंकि अदिति सिंह प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और गांधी परिवार पर हमलावर हैं. पार्टी नवांशहर से अंगद सिंह की मां और दूसरे संबधी और किसी तीसरे को भी टिकट देने के विकल्प पर विचार कर रही है. पंजाब कांग्रेस में नवांशहर सीट के अलावा बाकी 7 सीटों पर पेंच बरकरार है. सीईसी की बैठक में भी कोई अंतिम फैसला नहीं हो सका है. सूत्र के मुताबिक अब पंजाब के लिये गठित सब कमेटी इन सीटों पर नाम तय कर कांग्रेस अध्यक्ष से सहमति लेगी. संभावना कम है कि अब पंजाब पर सीईसी की बैठक बुलाई जाए.

    इस बीच यूपी में समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ‘अमर जवान ज्योति’ की स्मृति में ज्योति जलाने की अपील की है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘अमर जवान ज्योति’ की स्मृति में आज ‘26 जनवरी’ को हम सब अपने-अपने स्तर पर एक ज्योति जलाएं और मिलकर एक देश की एक आवाज़ उठाएं… ‘आज 26 जनवरी को संकल्प उठाएंगे ~ अमर जवान ज्योति फिर से जलाएंगे!’ ‘अमर जवान ज्योति’ का अपमान करनेवालों को देश कभी माफ नहीं करेगा. दूसरी ओर मेरठ दक्षिण से सपा उम्मीदवार आदिल चौधरी ने अपने विवादित बयान पर सफाई दी है.

    उन्होंने कहा कि ‘हमारे नेता खुद हिंदू अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) हिंदू है. कोरोना से पीड़ित लोगों और किसानों द्वारा बदला लेने की बात कही. मैंने कहा था जिन्हें कोरोना में ऑक्सीजन, दवाइयां, बेड नहीं मिले वो जनता इनसे बदला लेगी. किसान, गरीब इनसे बदला लेंगे. कोरोना में हम पर सब पर जुल्म हुआ. हम किसान है एक साल से धरने पर बैठे रहे. 750 किसान शहीद हुए ये सब बदला लेंगे वोट की चोट से, मैंने हिंदू शब्द इस्तेमाल नहीं किया. हमारे नेता अखिलेश यादव हिंदू है. मुझे हिंदू मुसलमान सब वोट दे रहे हैं. जनता इनसे बदला लेगी.

    चौधरी ने कहा कि ‘बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं है. रोजगार नहीं है. हमें कोई डर नहीं है, जब हमने कुछ कहा नहीं. ये लोग बौखला रहे हैं. बीजेपी की हालत खराब है हमें 350 सीट मिलेंगी. हम 300 यूनिट फ्री देंगे. लोगों को फायदा हो जाएगा.’

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन
    0