• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Assembly Election 2022 Live Updates: खुद को एक दूसरे से बड़ा हिंदू साबित करने में लगे हैं योगी-अखिलेश, असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा हमला

Assembly Election 2022 Live Updates: खुद को एक दूसरे से बड़ा हिंदू साबित करने में लगे हैं योगी-अखिलेश, असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा हमला

Assembly Election 2022 Live Updates: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव की जिन्ना वाली टिप्पणी पर परोक्ष रूप से चुटकी ली. नड्डा ने हालांकि मोहम्मद अली जिन्ना का नाम नहीं लिया. 'प्रभावी मतदाता संवाद' को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा, 'ऐसा क्यों है कि अखिलेश यादव को आज भारत के विभाजन के लिए जिम्मेदार व्यक्ति की याद आती है, आखिर क्यों उन्हें सरदार वल्लभभाई पटेल की याद नहीं आती हैं, जिन्होंने देश को एकजुट किया.'

  • News18Hindi
  • | January 29, 2022, 21:15 IST
    LAST UPDATED 4 MONTHS AGO
    21:04 (IST)

    उत्तर प्रदेश में खुद को एक दूसरे से बड़ा हिंदू साबित करने के लिए लड़ रहे हैं योगी और अखिलेश यादव. वे सिर्फ मंदिर की बात करते हैं वे अल्पसंख्यक समाज के हित और सामाजिक लड़ाई की बात नहीं करते. उन्होंने कहा कि वे दोनों सिर्फ ये साबित करने में लगे हैं कि योगी बड़ा हिंदू है या फिर अखिलेश बड़ा हिंदू है.

    20:58 (IST)

    उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का सपा पर पलटवार
    उत्तर प्रदेश  बीजेपी अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह (swatantra dev singh) ने राज्य के पूर्व मुख्या अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी पर शनिवार को करारा पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी जनमन की बात करती है लेकिन वहीं सपा सिर्फ गन की बात करती है. उन्होंने कहा कि हमारा एक मात्र उद्देश्य गरीब का कल्याण करना है.

    20:26 (IST)
    भारतीय जनता पार्टी  ने शनिवार को उत्तराखंड चुनाव के लिए 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दिया. बता दें कि उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान में होगा. स्टार प्रचारकों की लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी , उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, और केंद्रीय मंत्री और उत्तराखंड के लिए पार्टी के चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी सूची में शीर्ष पर हैं. 

    18:50 (IST)


    शहारनपुर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने घर घर जाकर चुनाव प्रचार किया.

    17:12 (IST)

    सहारनपुर में आज एक रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि सपा सरकार ने अपने कार्यकाल में हर एक जिले को एक मिनी सीएम, एक बाहुबली, एक बाहुबली और एक घोटाला दिया और यही सरकार की विकास की परिभाषा रही, लेकिन दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी ने हर एक जिले को एक प्रमुख उद्योग और मेडिकल कॉलेज दिया.

    17:07 (IST)
    उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि यूपी चुनाव में पार्टी 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

    16:29 (IST)

     नवजोत सिद्धू ने अमृतसर पूर्व तो भगवंत मान ने धुरी से भरा नामांकन पत्र

    पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू  ने अमृतसर (पूर्व) विधानसभा सीट तो आम आदमी पार्टी के सीएम कैंडिडेट भगवंत मान (CM Candidate Bhagwant Mann) ने आज शनिवार को धुरी विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन भरा. सिद्धू के खिलाफ बीते दिन बिक्रम सिंह मजीठिया ने नामांकन पत्र भरा था. 

    15:42 (IST)
    पंजाब चुनाव से पहले दिल्ली से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनता से बड़े वादे किए हैं. शनिवार को उन्होंने ऐलान किया कि अगर पंजाब में आप की सरकार बनती है तो राज्य में बिजली 24 घंटे करेंगे, 24 घंटे पीने के पानी का इंतजाम करेंगे, अगले 5 साल पंजाब में कोई नया टैक्स नहीं लगाएंगे और कोई टैक्स नहीं बढ़ाने वाले, पंजाब में जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाएंगे, बाज़ारों को विकसित किया जाएगा

    14:44 (IST)

    2 फरवरी को गोवा में चुनाव प्रचार करेंगे राहुल गांधी
    कांग्रेस नेता राहुल गांधी 2 फरवरी को गोवा में चुनाव प्रचार करेंगे, माना जा रहा है कि गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत की विधानसभा और अन्य नजदीकी विधानसभा के लोग इस कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. राहुल गांधी संभवतः वर्चुअल रैली करेंगे. 

    14:13 (IST)

    शिवसेना प्रत्याशी के नामांकन फॉर्म पर कलेक्टर ने उठाया सवाल, संजय राऊत भड़के
    यूपी में क्या चल रहा है? बरहापुर, बिजनौर से शिवसेना प्रत्याशी ने 2.50 PM, निर्धारित वक्त में आवेदन जमा किया, चुनाव अधिकारी ने स्वीकृति भी दी. अब कलेक्टर प्रत्याशी को कह रही हैं, फॉर्म लेट आया है, रद्द किया जाएगा. भाजपा के प्रति चापलूसी को सहन नहीं किया जाएगा.
    @SECUttarPradesh संज्ञान ले.

    नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने शनिवार को कहा कि राज्य में पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी (SP) की सरकार ने गाजियाबाद में ‘हज हाउस’ बनाया था, जबकि भारतीय जनता पार्टी (BJP) की मौजूदा सरकार ने यहां अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त ‘कैलाश मानसरोवर भवन’ का निर्माण कराया, और इससे दोनों दलों के बीच अंतर साफ हो गया है. योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तहत प्रचार के लिए शनिवार दोपहर को गाजियाबाद और उसके बाद बागपत जाएंगे. इन दोनों जिलों में चुनाव के पहले चरण के तहत 10 फरवरी को चुनाव होगा.

    योगी ने शनिवार सुबह ट़वीट किया, ‘आज मैं वाणिज्यिक, औद्योगिक एवं शैक्षणिक केंद्र के रूप में प्रख्यात गाजियाबाद जिले में आप सभी के बीच रहूंगा. यहां की उर्वरा भूमि चित्त को ऊर्जा और उमंग से भर देती है और आप सभी का स्नेह, सहयोग एवं विकास के प्रति उत्साह मुझे जन सेवा के लिए प्रेरणा प्रदान करता है.’ योगी ने एक अन्य ट्वीट किया, ‘आपके जनपद गाजियाबाद के मुरादनगर क्षेत्र के ग्राम सुराना में प्राचीन शिव मंदिर का 50 लाख रुपए की लागत से सौंदर्यीकरण, गंग नहर सोंधा पुल से रेवड़ा रेवड़ी ग्राम तक 22 करोड़ रुपए की लागत से सड़क तथा हिंडन नदी पर पुल का निर्माण भाजपा सरकार के कार्यकाल में ही हुआ है.’

    उन्होंने एक और ट़वीट किया, ‘उत्तर प्रदेश की पूर्व सरकार ने गाजियाबाद में ‘हज हाउस’ बनवाया था. भाजपा सरकार ने यहां 94 करोड़ रुपए की लागत से अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त कैलाश मानसरोवर भवन का निर्माण कराया है. आस्था को सम्मान देता यह भवन श्रद्धालुओं के लिए बड़ी सौगात है. फर्क साफ है…!’

    योगी ने दिसंबर 2020 में गाजियाबाद के इंदिरापुरम में बने कैलाश मानसरोवर भवन का लोकार्पण किया था. कैलाश मानसरोवर यात्रा और चारधाम यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं के लिए यहां उच्‍च स्‍तरीय सुविधाओं का प्रबंध है और करीब 300 लोगों के एक साथ ठहरने की व्यवस्था है. योगी ने मुख्यमंत्री बनने के बाद अगस्त 2017 में मानसरोवर भवन के निर्माण की घोषणा की थी. समाजवादी पार्टी की पूर्ववती सरकार में मुख्यमंत्री रहे अखिलेश यादव ने 2016 में गाजियाबाद में ‘हज हाउस’ का निर्माण कराया था.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन
    0