नागपुर से असम को कंट्रोल करना चाहती है BJP, तिनसुकिया से राहुल गांधी का वार

तिनसुकिया की रैली में राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधा है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर-ANI)

तिनसुकिया की रैली में राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधा है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर-ANI)

Assam Assembly Election 2021: राहुल गांधी ने कहा कि अगर उनकी पार्टी असम में सत्ता में आती है तो वह सुनिश्चित करेगी कि राज्य में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) लागू न हो.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2021, 6:39 PM IST
  • Share this:

नई दिल्‍ली. कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी असम चुनाव में उतर गए हैं. राज्‍य के तिनसुकिया में शुक्रवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा, 'बीजेपी असम को नागपुर से चलाना चाहती है. वे चाहते हैं कि बाहरी लोग आपके राज्‍य में आएं और यहां कब्‍जा कर लें. लेकिन हम यहीं रहकर असम को चलाना चाहते हैं. असम के लोगों के अनुसार ही हमारे सीएम काम करेंगे और नागपुर से उनका कोई लेना-देना नहीं रहेगा.

राहुल गांधी ने कहा कि अगर उनकी पार्टी असम में सत्ता में आती है तो वह सुनिश्चित करेगी कि राज्य में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) लागू न हो. राहुल ने डिब्रूगढ़ जिले में यहां कॉलेज के छात्रों के साथ बातचीत में कहा कि कोई भी धर्म दुश्मनी नहीं सिखाता है. उन्होंने कहा कि भाजपा 'लोगों को बांटने के लिए नफरत फैला' रही है. उन्होंने कहा, 'भाजपा ने समाज को बांटने के लिए नफरत का इस्तेमाल किया. इससे फर्क नहीं पड़ता कि वे नफरत फैलाने के लिए कहां तक जाते हैं पर कांग्रेस प्यार और सौहार्द्र बढ़ाएगी.'

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का अप्रत्यक्ष तौर पर जिक्र करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, 'नागपुर में एक ताकत देश को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है' लेकिन युवाओं को प्यार और विश्वास से इस कोशिश को रोकना होगा क्योंकि वे देश का भविष्य हैं.

ये भी पढ़ें: असम में बोले PM-दशकों तक कांग्रेस ने नॉर्थ-ईस्ट की अनदेखी की, 2016 के बाद NDA सरकार ने दिया ध्यान
ये भी पढ़ें: ममता के EVM से छेड़छाड़ के आरोप पर बोले शुभेंदु अधिकारी- वो खुद हेराफेरी की रानी हैं

दो दिन के दौरे पर असम आए राहुल गांधी का राज्य में चुनाव के लिए शनिवार को पार्टी का घोषणापत्र जारी करने का कार्यक्रम है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज