होम /न्यूज /राष्ट्र /

Election Live: मिजोरम में 75 प्रतिशत तो मध्य प्रदेश में 74 फीसदी हुई वोटिंग- चुनाव आयोग

Election Live: मिजोरम में 75 प्रतिशत तो मध्य प्रदेश में 74 फीसदी हुई वोटिंग- चुनाव आयोग

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम चुनाव से जुड़े Live Updates के लिए बने रहें News18 Hindi के साथ...

  • News18Hindi
  • | November 28, 2018, 18:47 IST
    LAST UPDATED 4 YEARS AGO
    18:47 (IST)

    मध्य प्रदेश की 230 और मिजोरम की 40 विधानसभा सीटों के लिए मतदान का समय समाप्त हो गया है. अब दोनों ही राज्यों में पहले से लाइन में लगे लोग ही मतदान कर रहे हैं. चुनाव आयोग ने जानकारी दी कि मिजोरम में शाम बजे तक करीब 75 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. वहीं मध्य प्रदेश में 6 बजे तक 74 फीसदी वोटर्स ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

    17:41 (IST)

    मध्य प्रदेश और मिजोरम दोनों ही राज्यों में मतदान का समय समाप्त हो चुका है. अब सिर्फ उन्हीं लोगों को वोट करने दिया जा रहा है जो पहले से लाइन में लगे हैं. थोड़ी ही देर में चुनाव आयोग की प्रेस कांफ्रेंस होगी जिसमें चुनाव आयोग यह बताएगा कि कहां कितना प्रतिशत मतदान हुआ है

    15:27 (IST)
    मध्य प्रदेश में तीन बजे तक 50 फीसदी वोटर्स ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

    15:21 (IST)
    मिजोरम की 40 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव में शाम तीन बजे तक 58% मतदान दर्ज किया गया है.

    15:05 (IST)

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज करतारपुर कॉरिडोर की आधारशिला रखी. इस कार्यक्रम में पाकिस्तान सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा शरीक हुए. वहीं भारत ने इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर और हरदीप सिंह पुरी को भेजा है, जबकि पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू निजी हैसियत से इस कार्यक्रम में शामिल हुए.

    14:37 (IST)
    मिजोरम के कवरथाह में 106 साल की बुजुर्ग ने वोट डाला.

    14:09 (IST)
    मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने कहा है कि ईवीएम में आई खराबी की वजह से बाधित हुए मतदान की सीमा को बढ़ाने का प्रावधान है और इस पर फैसला स्थानीय अधिकारी ले सकते हैं जिसमें चुनाव आयोग को दखल देने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि जहां जहां से ईवीएम मशीनों में खराबी की शिकायतें आ रही हैं उन मशीनों को तुरंत ही दुरुस्त या फिर बदला जा रहा है. दरअसल, कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मतदान की समय सीमा बढ़ाने की मांग की थी जिस पर मुख्य चुनाव आयुक्त ने ये बयान दिया.

    14:04 (IST)
    'तेलंगाना में पहले 1 लाख नौकरियां, बेरोजगारों को 3000 रुपये भत्ता देगी कांग्रेस'  तेलंगाना रैली में राहुल गांधी ने कहा, 'हमारी गठबंधन की सरकार आपको घर और जमीन देने का काम करेगी. हमारा मुख्यमंत्री दिन भर युवाओं को रोज़गार देने का काम करेगा. पहले साल में हमारी कोशिश होगी कि 1 लाख युवाओं को सरकारी और प्राईवेट नौकरी दी जाए, वहीं बेरोज़गारों 3000 रुपये भत्ता दिया जाएगा.'

    14:02 (IST)

    कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'नरेंद्र मोदी जी देश को बांटने का काम करते हैं. देश में नफरत फैलाते हैं और जो उन्होंने देश में किया चाहे वो आदिवासी, अल्पसंख्यकों के खिलाफ हों, वो तेलंगाना के मुख्यमंत्री के बिना नहीं कर सकते थे.'

    13:59 (IST)
    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तेलंगाना की चुनावी रैली में टीआरएस जमकर निशाना साधा. उन्होंने यहां कहा, टीआरएस तेलंगाना राष्ट्र समिति नहीं बल्कि तेलंगाना राष्ट्रीय संघ परिवार है.' उन्होंने कहा- टीआरएस बीजेपी और आरएसएस  की 'बी टीम' है.

    मध्य प्रदेश की 230 और मिजोरम की 40 विधानसभा सीटों के लिए मतदान का समय समाप्त हो गया है. अब दोनों ही राज्यों में पहले से लाइन में लगे लोग ही मतदान कर रहे हैं. चुनाव आयोग ने जानकारी दी कि मिजोरम में शाम 5 बजे तक करीब 75 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. वहीं मध्य प्रदेश में 6 बजे तक 74 फीसदी वोटर्स ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

    बता दें कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने कई जगहों पर ईवीएम में खराबी आने की शिकायत की है.  इन शिकायतों पर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव ने संवाददाताओं को बताया कि शिकायत मिलने के बाद प्रदेश भर में 70 ईवीएम मशीनों को बदला गया है. उधर गुणा में चुनावी ड्यूटी पर तैनात एक स्पेशल पुलिस अधिकारी, जबकि इंदौर में दो पीठासीन अधिकारियों की हार्ट अटैक से मौत हो गई.

    गौरतलब है कि मिजोरम में जहां सभी 40 सीट, वहीं मध्य प्रदेश में फिलहाल बालाघाट जिले की 3 सीटों पर सुबह 7 बजे वोटिंग शुरू हुई, जो शाम 3 बजे तक चलेगी. वहीं एमपी में बाकी 227 सीटों पर वोटिंग सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगी

    मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम चुनाव से जुड़े Live Updates के लिए बने रहें News18 Hindi के साथ

    विज्ञापन