होम /न्यूज /राष्ट्र /

Election Live: शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'MP में सरकार के पक्ष में हवा बह रही है'

Election Live: शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'MP में सरकार के पक्ष में हवा बह रही है'

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम चुनाव से जुड़े Live Updates के लिए बने रहें News18 Hindi

  • News18Hindi
  • | November 27, 2018, 18:04 IST
    LAST UPDATED 4 YEARS AGO
    18:09 (IST)

    नोटबंदी और जीएसटी का विधानसभा चुनाव पर प्रतिकूल प्रभाव जैसे सवाल पर शिवराज सिंह चौहान ने कहा दोनों का प्रभाव लंबे समय तक देश के लिए वरदान साबित होगा.

    17:59 (IST)
    शिवराज सिंह चौहान ने इंकम्बेंसी पर कहा कि मध्य प्रदेश में सरकार के खिलाफ नहीं, सरकार के पक्ष में हवा बह रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बीजेपी प्रमुख अमित शाह उन नेताओं में से थे, जिन्होंने राज्य में रैलियां की. यहां पर सभी 230 विधानसभा सीटों के लिए बुधवार को मतदान होगा.

    17:47 (IST)
    मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की पूर्व संध्या पर मंगलवार को पीटीआई को दिए गए एक इंटरव्यू में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उनकी पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ चुनाव जीत रही है. 2008 की तुलना में इस बार और ज्यादा अंतर से जीत दर्ज होगी. उन्होंने कहा, 'सभाओं और रैलियों में पहले से ज्यादा भीड़ देखी है. जिसमें गरीब तबका बढ़ चढ़कर सामने आया है.'

    17:23 (IST)
    केटीआर के बयान पर पलटवार करते हुए सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, 'पीएम मोदी के विदेश यात्रा पर टिप्पणी करने वाले अपने शहर की तुलना लंदन से क्यों करते हैं'?

    17:14 (IST)

    केटीआर ने कहा, 'हम न तो बीजेपी और न ही कांग्रेस पर निर्भर हैं.' उन्होंने कहा कि भारत 2019 के लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री मोदी को आश्चर्यचकित करेगा.

    17:13 (IST)
    सीएनएन न्यूज18 से बातचीत में क्षेत्रीय दलों के महत्व पर जोर देते हुए केटीआर ने कहा कि भारत में बीजेपी और कांग्रेस से हटकर भी विकल्प हैं. राष्ट्रीय राजनीति केवल बीजेपी और कांग्रेस तक ही सीमित नहीं हैं.

    17:11 (IST)
    केटीआर ने कहा कि सरकार प्रत्येक छात्र पर 1.2 लाख रुपये खर्च कर रही है. राज्य सरकार ने शिक्षा के लिए क्रांतिकारी कदम उठाए हैं.

    17:09 (IST)

    केटीआर ने पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें किसी पर आरोप लगाने से पहले आम आदमी के साथ अधिक समय बिताना चाहिए. प्रधानमंत्री को अपनी विदेश यात्रा में कटौती करनी चाहिए. उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री को हेलिकॉप्टर से उतरकर लोगों से मिलना चाहिए.

    17:00 (IST)
    सीएनएन न्यूज18 से बात करते हुए टीआरएस नेता केटी रामा राव ने कहा कि तेलंगाना में कृषि क्षेत्र में 6.9 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है. राज्य में किसान आत्महत्या दर कम हो गई है.

    13:00 (IST)

    केसीआर पर प्रहार करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, 'लंदन कैसा है? अरे मुख्यमंत्री जी वहां 5 साल रहकर देख कर जाओ...बहुत हो गया यहां. आपके यहां अंडरग्राउँड ड्रेनज बन रही है, वह ड्रेनेज है या डैमेज का काम चल रहा है इसका निर्णय आपको करना है. ये ऐसे सीएम हैं, आधी अधूरी बातें, आधे-अधूरे वादे, आधे-अधूरे कार्य... आधे अधूरी सरकार... 5 साल भी पूरा नहीं किया... ऐसे लोगों पर भरोसा करोगे क्या?

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना के निजामाबाद में चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान टीआरएस प्रमुख और तेलंगाना के मुख्यमंत्री पर प्रहार करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'यहां के मुख्यमंत्री और उनका परिवार ऐसा मानता है कि इस देश में कांग्रेस ने कभी विकास नहीं किया, फिर भी 50-55 साल तक वह चुनाव जीतते रहे. इसलिए यहां के सीएम और परिवारवालों को लगता है कि अगर कांग्रेस इतने सालों तक जीत सकती है, तो वो भी जीत जाएंगे. वो कांग्रेस से सीख कर चल रहे हैं. कांग्रेस की ही राह पर चल रहे हैं. लेकिन अब देश बदल चुका है... अब कोई भी पार्टी बिना काम करे 50-55 साल तक चुनाव नहीं जीत सकती है.'

    उधर राजस्थान के विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भारतीय जनता पार्टी का घोषणापत्र जारी किया. बीजेपी ने इस घोषणापत्र को राजस्थान गौरव संकल्प पत्र का नाम दिया है. इसमें शिक्षित बेरोजगारों को 5 हजार रुपये का भत्ता देने, 50 लाख युवकों के लिए रोजगार के अवसर मुहैया कराने, किसानों की आय दोगुनी करने, सभी ग्रामीण क्षेत्रों को 108 एम्बुलेंस सेवा से जोड़ने का वादा किया गया है.

    वहीं वसुंधरा राजे ने इस दौरान अपने पांच साल के कार्यकाल का लेखा-जोखा भी बताया और कहा कि हमने पिछले घोषणापत्र में 665 वादे किए थे, जिनमें से 630 वादे पूरे किए जा चुके हैं.

    मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम चुनाव से जुड़े Live Updates के लिए बने रहें News18 Hindi

    विज्ञापन