लाइव टीवी

हरियाणा और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्रियों पर जनता ने भरोसा किया: PM मोदी

भाषा
Updated: October 25, 2019, 5:46 AM IST
हरियाणा और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्रियों पर जनता ने भरोसा किया: PM मोदी
महाराष्‍ट्र और हरियाणा चुनाव का परिणाम जारी होने के बाद पीएम मोदी ने जनता को संबोधित किया.

हरियाणा और महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव का परिणाम (Haryana and maharashtra assembly election results 2019) घोषित होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने जनता का आभार व्‍यक्‍त किया है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार को कहा कि महाराष्ट्र और हरियाणा (Maharashtra and Haryana Assembly Election 2019) के लोगों ने एक बार फिर दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों पर भरोसा जताया है और वे अगले पांच साल उनकी सेवा करने के लिये और ज्यादा मेहनत करेंगे. भाजपा मुख्यालय (BJP Head Office) में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मोदी ने हरियाणा में पार्टी के प्रदर्शन को 'अभूतपूर्व' करार देते हुए कहा कि पार्टी ने 2014 के 33 फीसद के मुकाबले अपने मत प्रतिशत में इजाफा कर इस बार इसे 36 प्रतिशत तक पहुंचाया है.

भाजपा प्रदेश में सबसे बड़े दल के तौर पर उभरने के बावजूद बहुमत के लिये जरूरी आंकड़े से दूर है. मत प्रतिशत में ऐसे समय में भी बढ़ोतरी हुई है जब यह माना जाता रहा है कि सत्ताधारी दलों के खिलाफ चुनावों के दौरान कुछ मात्रा में 'सत्ता विरोधी लहर' काम करती है.

बीजेपी की सीटें घटी
भाजपा का मत प्रतिशत भले ही बढ़ा हो लेकिन हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा में उसकी सीटों का आंकड़ा 47 से घटकर 40 हो गया है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उनके महाराष्ट्र के समकक्ष देवेंद्र फड़णवीस की तारीफ करते हुए मोदी ने कहा कि खट्टर सरकार सभी वर्गों को साथ लेकर चली जबकि फड़णवीस का प्रशासन बेदाग रहा और वह बीते 50 सालों में महाराष्ट्र में कार्यकाल पूरा करने वाले पहले मुख्यमंत्री बने.

लोगों ने हमपर भरोसा जताया: पीएम मोदी
मोदी ने कहा कि जब सरकारें अक्सर पांच साल बाद सत्ता खो देती हैं महाराष्ट्र और हरियाणा में फिर से पांच साल के लिये भाजपा को बहुमत देना उल्लेखनीय है. उन्होंने कहा कि यह हम पर लोगों का भरोसा व्यक्त करता है.

फड़णवीस और खट्टर की नेतृत्व कुशलता की सराहना करते हुए मोदी ने कहा कि उन्होंने ईमानदार प्रशासन चलाया और लोगों का भरोसा जीता वो भी तब जब 2014 में सत्ता संभालने से पहले उनका कोई प्रशासनिक अनुभव नहीं था. उन्होंने कहा, 'लोगों ने इन मुख्यमंत्रियों के कामों पर अपने भरोसे की मुहर लगा दी है.'
Loading...

मोदी ने हरियाणा में भाजपा के सांगठनिक नेता के तौर पर खट्टर के काम का जिक्र करते हुए कहा कि पार्टी हमेशा राज्य में एक दल या दूसरे दल के जूनियर पार्टनर के तौर पर चुनाव लड़ती रही है और 2010 के चुनाव से पहले अगर वह 10 सीटों का आंकड़ा भी पार कर लेती थी तो खुद को खुशनसीब मानती थी.

ये भी पढ़ें: ट्वीट कर गृहमंत्री अमित शाह ने ऐसे हरियाणा में सरकार बनाने के दिए संकेत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 5:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...