मतगणना चलती रही लेकिन सर्वर की वजह से वेबसाइट हुई स्लो: चुनाव आयोग

चुनाव आयोग ने वेबसाइट स्लो होने पर जवाब दिया है. (फाइल फोटो)

चुनाव आयोग ने वेबसाइट स्लो होने पर जवाब दिया है. (फाइल फोटो)

डिप्टी इलेक्शन कमिश्नर सुदीप जैन (Sudip Jain) ने कहा कि सर्वर पर अत्यधिक दबाव था लेकिन मतगणना स्थलों पर काउंटिंग प्रक्रिया जारी थी. जैन ने यह भी कहा कि एक बार फिर साबित हुआ है कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ नहीं की जा सकती. उन्होंने कहा कि कुछ मामलों को छोड़कर ईवीएम को लेकर किसी तरह की दिक्कत नहीं सामने आई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. चुनाव आयोग (Election Commission) ने कहा है कि रविवार को मतगणना की प्रक्रिया (Counting Process) तो सही तरीके से चलती रही लेकिन सर्वर पर अत्यधिक दबाव के कारण वेबसाइट स्लो हो गई थी. इसी वजह से वोटिंग ट्रेंड और कुछ अन्य जानकारियां लोड होने में वक्त लग रहा था. दरअसल चुनाव आयोग के अधिकारी वेबसाइट स्लो होने के सवालों पर जवाब दे रहे थे.

डिप्टी इलेक्शन कमिश्नर सुदीप जैन ने कहा कि सर्वर पर अत्यधिक दबाव था लेकिन मतगणना स्थलों पर काउंटिंग प्रक्रिया जारी थी. जैन ने यह भी कहा कि एक बार फिर साबित हुआ है कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ नहीं की जा सकती. उन्होंने कहा कि कुछ मामलों को छोड़कर ईवीएम को लेकर किसी तरह की दिक्कत नहीं सामने आई है.

Youtube Video


नंदीग्राम में रिकाउंटिंग की मांग ठुकराई
वहीं चुनाव आयोग के रिटर्निंग ऑफिसर ने नंदीग्राम में रिकाउंटिंग की मांग को ठुकरा दिया है. उन्होंने कहा कि नंदीग्राम के अंतिम नतीजे जल्द घोषित कर दिए जाएंगे. इस सीट पर बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चुनाव हराकर विजेता बने हें.

ममता ने कहा था- 'मैं नंदीग्राम के नतीजों को स्वीकार करती हूं'

रविवार शाम ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, 'हम नंदीग्राम को भूल गए. हमारे संघर्ष में हमें कुछ सीटों को छोड़ना पड़ता है. मैं नंदीग्राम के नतीजों को स्वीकार करती हूं.' बनर्जी ने कहा 'हमने 221 से ज्यादा सीटें जीती हैं और बीजेपी चुनाव हार गई है.' उन्होंने कहा 'नंदीग्राम के बारे में चिंता न करें. मैंने नंदीग्राम के लिए संघर्ष किया क्योंकि मैंने एक आंदोलन किया था.' उन्होंने कहा 'नंदीग्राम के लोग जो फैसला देना चाहते हैं, उन्हें वो फैसला लेने दें. मैं उसे स्वीकार करती हूं. मुझे बुरा नहीं लगा.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज