Assembly Election Results 2021: जानें सेलेब्रेटी कैंडिडेट का अबतक का हाल

पश्चिम बंगाल से सबसे ज्यादा सेलिब्रिटी चेहरों ने चुनाव लड़ा (Instagram)

पश्चिम बंगाल से सबसे ज्यादा सेलिब्रिटी चेहरों ने चुनाव लड़ा (Instagram)

असम, बंगाल, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में कुल 822 सीटों पर मतों की गिनती जारी है. इन पांच राज्यों में मनोरंजन और खेल जगत के कई सेलिब्रिटीज ने किस्मत आजमाई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश के 4 राज्य और 1 केंद्र शासित प्रदेश में मार्च और अप्रैल के महीने में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं. असम, बंगाल, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में कुल 822 सीटों पर मतों की गिनती जारी है. इन पांच राज्यों में मनोरंजन और खेल जगत के कई सेलिब्रिटीज ने किस्मत आजमाई है. खबर लिखे जाने तक आइए ऐसे में जानते हैं इन विधानसभा चुनावों में सेलिब्रिटीज का हाल.

सायोनी घोष- आसनसोल दक्षिण विधानसभा से चुनाव लड़ने वाली अभिनेत्री सायोनी घोष टीएमसी कैंडिडेट हैं. केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता बाबुल सुप्रियो ने आसनसोल सीट पर लोकसभा चुनावों में दो बार जीत हासिल कर चुके हैं. 2014 और 2019 में उन्होंने जीत हासिल की थी. 12672 वोटों से भाजपा के अग्नि मित्रा पॉल आगे चल रही हैं. 12005 वोटों के साथ सयोनी घोष दूसरे नंबर पर चल रही हैं.

जून मालिया- टॉलीवुड अभिनेत्री जून मालिया तृणमूल कांग्रेस की तरफ से चुनाव में खड़ी थी. फिलहाल जून मालिया 50714 वोटों से आगे चल रही हैं. वहीं, बीजेपी के समित कुमार दास 40822 वोटों से दूसरे नंबर पर हैं.

Youtube Video

पायल सरकार- बंगाली सिनेमा की लीडिंग अभिनेत्रियों में से एक पायल सरकार बीजेपी की टिकट से बहेला पूर्व से चुनाव लड़ी हैं. उन्होंने फरवरी में भारतीय जनता पार्टी ज्वॉइन की थी. पायल अभी 12640 वोटों से दूसरे नंबर पर चल रही हैं. वहीं, पहले नंबर पर तृणमूल कांग्रेस की रत्ना चटर्जी 13977 वोटों से पहले नंबर पर हैं.

सायंतिका बनर्जी- बंगाली अभिनेत्री सायंतिका बनर्जी ने मार्च में तृणमूल कांग्रेस का दामन थामा. सायंतिका बंकुरा सीट से चुनाव लड़ी हैं. अभी तक वह 16324 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. वहीं, इस सीट पर पहले नंबर पर भारतीय जनता पार्टी के निलाद्रि शेखर दाना 17517 वोटों से पहले नंबर पर चल रहे हैं.

राज चक्रवर्ती- बंगाली फिल्मकार राज चक्रवर्ती ने भी तृणमूल कांग्रेस का हाथ थामा था. वह अभी तक 10801 वोटों से बैरकपुर सीट पर आगे चल रहे हैं. वहीं, इस सीट पर दूसरे नंबर पर 7742 वोटों के साथ भारतीय जनता पार्टी को चंद्रमणि शुक्लाहैं.



मनोज तिवारी- पूर्व भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज की है. पहली बार चुनावी मैदान में उतरे मनोज तिवारी ने तृणमूल कांग्रेस पार्टी के लिए शिवपुर सीट पर जीत हासिल की. उन्होंने बीजेपी के डॉ. रतिन चक्रवर्ती को हराया. उन्होंने 32339 वोट से जीत हासिल की है.

बाबुल सुप्रियो- पश्चिम बंगाल में चल रहे विधानसभा चुनावों की मतगणना में कुछ सीटों पर विशेष तौर पर नजरें जमी हुई हैं. टॉलीगंज भी इसमें से एक ऐसी ही सीट है, जहां से बीजेपी की तरफ से केद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो चुनाव मैदान में हैं. यहां तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार अरूप बिस्वास फिलहाल अच्छी खासी बढ़त हासिल कर ली है. अरुप बिस्बास 65638 वोटों से आगे चल रहे हैं. वहीं दूसरे नंबर पर 31886 वोटों के साथ बाबुल सुप्रियो हैं.

अशोक डिंडा- पश्चिम बंगाल की मोयना विधानसभा सीट राज्य के पूर्व मेदिनीपुर जिले में आती है. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में मोयना विधानसभा सीट पर कुल 7 उम्मीदवार मैदान में हैं. मोयना सीट पर तृणमूल कांग्रेस पार्टी के संग्राम कुमार डोलई, भारतीय जनता पार्टी के अशोक डिंडा, कांग्रेस के मानिक भौमिक और चार अन्य उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. इस सीट पर 45152 वोटों के साथ तृणमूल कांग्रेस के संग्राम कुमार डोलाई पहले स्थान पर हैं. वहीं, बीजेपी के अशोक डिंडा 36130 वोटों से दूसरे नंबर पर हैं.

कमल हासन- तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना के रुझानों में MNM पार्टी के संस्थापक और अभिनेता कमल हासन ने कोयंबटूर (साउथ) सीट से बढ़त बना ली है. उनका मुकाबला कांग्रेस के उम्मीदवार मौर्या जयकुमार से है. कमल हासन अभी तक 15246 वोटों से आगे हैं. वहीं, दूसरे नंबर पर 12531 वोटों के साथ मौर्या एस जयकुमार हैं. 11979 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर बीजेपी वनाथी श्रीनिवासन हैं.

खुशबू सुंदर- अभिनेत्री खुशबू सुंदर ने अक्टूबर 2020 में भारतीय जनता पार्टी ज्वॉइन की थी और उन्होंने थाउसैंड लाइट्स विधानसभा से चुनाव लड़ा. खुशबू ने अपना राजनैतिक सफर 2010 में डीएमके साथ शुरू किया था. वह 2014 से 2020 तक कांग्रेस का हिस्सा रहीं. इस सीट पर फिलहाल 3375 वोटों के साथ डीएमके के डॉ एझिलन नागनाथन आगे चल रहे हैं. वहीं, बीजेपी की खुशबू सुंदर 1457 वोटों से दूसरे नंबर पर हैं.

उदयनिधि स्टालिन- द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) के प्रमुख एमके स्टालिन के इकलौते बेटे उदयनिधि स्टालिन चेपक-थिरुवल्लिकेनी सीट से चुनाव मैदान में हैं. इसे चेन्नई में डीएमके का गढ़ माना जाता है. यहां से पार्टी ने 1991 को छोड़कर हमेशा जीत हासिल की है. अभिनेता से राजनेता बने 43 वर्षीय उदयनिधि स्टालिन फिलहाल 31625 से आगे चल रहे हैं. इस सीट पर दूसरे नंबर पर 7484 वोटों के साथ कस्साली ए वी ए हैं.

श्रीप्रिया- श्रीप्रिया ने अभिनेता से नेता बने कमल हासन की पार्टी 'मक्कल नीति मैयम' 2018 में ज्वॉइन की थी. वह मैलापुर विधानसभा से चुनाव लड़ी हैं. उनके सामने एआईएडीएमके के आर नटराजन हैं. इस सीट पर अभी तक डीएमके के वेलू धा 13956 वोटों से आगे चल रहे हैं. एआईएडीएमके के आर नटराजन 12624 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर 3160 वोटों के साथ श्रीप्रिया हैं.

सुरेश गोपी- राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म अभिनेता और राज्यसभा सांसद सुरेश गोपी बीजेपी-एनडीए के लिए त्रिशूर सीट से चुनाव लड़े. उन्होंने त्रिशूर से 2019 के लोकसभा चुनावों में असफल रूप से चुनाव लड़ा था. इस सीट पर सुरेश गोपी अबतक 30814 वोटों से आगे चल रहे हैं. दूसरे नंबर पर 28557 वोटों के साथ कांग्रेस के पद्मजा वेणुगोपाल और तीसरे नंबर पर 28297 वोटों के साथ कम्युनिस्ट पार्टी के पी बलाचंद्रन हैं.

दलीमा जोजो- प्लेबैक सिंगर दलीमा जोजो सत्ताधारी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेतृत्व वाले वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (LDF) की तरफ से अरूर विधानसभा सीटी से चुनाव लड़ीं. उनके सामने कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (UDF) के शनिमोल उस्मान हैं. फिलहाल दलीमा 20912 वोटों से आगे हैं. वहीं, 20575 वोटों से शनिमोल उस्मान दूसरे नंबर पर हैं.

यश दासगुप्ता- मशहूर बंगाली अभिनेता यश दासगुप्ता हुगली की विधानसभा सीट चांदीलता से चुनाव लड़े. उन्होंने इसी साल फरवरी में पार्टी ज्वॉइन की थी. इस सीट पर फिलहाल तृणमूल कांग्रेस की स्वाति खांडोकर 86017 वोटों से आगे चल रही हैं. वहीं, बीजेपी के यश दासगुप्ता 50340 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं.

लॉकेट चटर्जी- बीजेपी कैंडिडेट लॉकेट चटर्जी चुनचुरा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ी. इस सीट पर उनका मुकाबला टीएमसी के वर्तमान विधायक असित मजूमदार से है. इस सीट पर बीजेपी की लॉकेट चटर्जी 57018 वोटों से दूसरे नंबर पर चल रही हैं. वहीं, तृणमूल कांग्रेस के असित मजूमदार 65719 वोटों से पहले नंबर पर हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज