Assembly Election Results 2022 Live Update: यूपी में सिराथू सीट से पल्लवी पटेल जीतीं, केशव प्रसाद मौर्य 7337 वोटों से हारे

Assembly Election Results Live Update: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भाजपा ने बड़ी जीत दर्ज की है. वहीं गोवा और मणिपुर में भी भाजपा सरकार बनाने की ओर बढ़ रही है. पंजाब में आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस को सत्ता से बाहर कर दिया है. Vidhan Sabha Chunav Results 2022 की Live Vote Counting Updates देखें...

विधानसभा चुनाव परिणाम 2022 (Vidhan Sabha Chunav 2022 Parinaam)- पांच राज्यों (5 states vidhan saba election) उत्तर प्रदेश (UP Vidhan Sabha Chunav 2022 Live Counting), उत्तराखंड (Uttarakhand), पंजाब (Punjab), गोवा (Goa) और मणिपुर (Manipur) में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं. भाजपा चार राज्यों में वापसी कर रही है. चुनाव नतीजों की बात करें तो भाजपा ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बहुमत हासिल किया है. वहीं मणिपुर और गोवा में भी भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. उधर पंजाब में आम आदमी पार्टी ने क्लीन स्वीप करते हुए कांग्रेस को सत्ता से बाहर कर दिया है.

विधानसभा चुनाव परिणाम 2022 के रुझानों पर गौर करें तो 5 राज्यों में से 4 में भाजपा की सरकार बन रही है. उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) इतिहास रच दिया है. उत्तर प्रदेश में यह 1988 के बाद पहली बार है जब किसी मुख्यमंत्री ने लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए जीत दर्ज की है. इससे पहले नारायण दत्त तिवारी (Narayan Dutt Tiwari) ने यह कारनामा किया था.

इसी तरह उत्तराखंड (Uttarakhand Assembly Election Results 2022) में पहली बार है जब किसी दल ने लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए राज्य की सत्ता हासिल कर ली है. रुझानों में कांग्रेस पार्टी पंजाब और उत्तराखंड में 18 सीटों पर सिमटती हुई दिखाई पड़ रही है. वहीं उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के खाते में सिर्फ 2 सीटें आती हुई दिखाई पड़ रही हैं. उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी 127 सीटों के आस-पास सिमटती हुई दिखाई पड़ रही है.

पांचों राज्यों के विधानसभा चुनावों की मतगणना के पल-पल का अपडेट जानने के लिए बने रहें हमारे साथ…

अधिक पढ़ें ...
10 Mar 2022 23:41 (IST)

'यूपी में का बा, यूपी में बुलडोजर बाबा', पीएम मोदी-सीएम योगी ने गिनाए जीत के कारण

यूपी की गद्दी पर एक बार फिर भाजपा (UP Election Result) ने कब्‍जा कर लिया है, लेकिन पार्टी के लिए यह राह कतई आसान नहीं थी. दरअसल राज्‍य में 37 साल बाद किसी दल ने फिर से सत्‍ता हासिल की है. भाजपा ने इस बार 273 सीटों पर परचम लहराया है. पूरी खबर पढ़ें

10 Mar 2022 21:52 (IST)

यूपी में सिराथू सीट से पल्लवी पटेल जीतीं, केशव प्रसाद मौर्य 7337 वोटों से हारे

यूपी में सिराथू सीट से पल्लवी पटेल जीत गई हैं. उन्होंने केशव प्रसाद मौर्य को 7337 वोटों से हराया.

10 Mar 2022 20:50 (IST)

यूक्रेन से आंध्र प्रदेश के लगभग सभी छात्रों को वापस लाया गया

आंध्र प्रदेश के करीब 770 छात्रों को ऑपरेशन गंगा के तहत युद्धग्रस्त यूक्रेन से वापस लाने में सफलता मिली. राज्य सरकार की आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि पांच छात्र रास्ते में हैं, जबकि 26 फरवरी से शुरू हुए निकासी अभियान के बाद से आंध्र प्रदेश के बाकी सभी छात्र अपने घर पहुंच चुके हैं.

10 Mar 2022 20:35 (IST)

Elections Result: पीएम मोदी बोले, गरीब के घर तक उसका हक पहुंचाए बिना शांत नहीं बैठूंगा

भाजपा ने उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर ली है. पार्टी को उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में भी जीत मिली है. इसी के चलते भाजपा मुख्यालय पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज भारत के लोकतंत्र का उत्सव है. इसके साथ ही उन्होंने चुनाव में हिस्सा लेने वाले सभी मतदाताओं को बधाई दी. पढ़ें पूरी स्टोरी

10 Mar 2022 20:17 (IST)

पंजाब को अलगाववादी राजनीति से सर्तक करने का काम करेगी भाजपा: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा सीमावर्ती राज्य होने के नाते, पंजाब को अलगाववादी राजनीति से सतर्क रखने का काम भाजपा कार्यकर्ता जान की बाजी लगाकर भी करते रहेंगे. आने वाले 5 सालों में भाजपा का हर कार्यकर्ता वहां इस दायित्व को जोर शोर से निभाने वाले है, ये विश्वास मैं आज पंजाब की जनता को देना चाहता हूं.

10 Mar 2022 20:03 (IST)

उत्तर प्रदेश में 37 साल बाद किसी पार्टी ने की वापसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा यूपी ने देश को अनेक प्रधानमंत्री दिए हैं, लेकिन 5 साल का कार्यकाल पूरा करने वाले मुख्यमंत्री के दोबारा चुने जाने का ये पहला उदाहरण है. यूपी में 37 साल बाद कोई सरकार लगातार दूसरी बार आई है.

10 Mar 2022 20:01 (IST)

प्रधानमंत्री मोदी ने मतदाताओं को दी बधाई, कहा- आज उत्सव का दिन है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा आज उत्साह का दिन है, उत्सव का दिन है. ये उत्सव भारत के लोकतंत्र के लिए है. मैं इन चुनावों में हिस्सा लेने वाले सभी मतदाताओं को बहुत-बहुत बधाई देता हूं. उनके निर्णय के लिए मतदाताओं का आभार व्यक्त करता हूं.

10 Mar 2022 19:51 (IST)

प्रधानमंत्री मोदी ने बदली भारत की राजनीति की संस्कृति: जेपी नड्डा

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा- जब जन कल्याणकारी योजनाओं के द्वारा किसी साधारण व्यक्ति का सशक्तिकरण होता है, तो वो साधारण व्यक्ति चुनाव में कमल के निशान पर बटन दबाता है. प्रधानमंत्री जी ने भारत की राजनीति की संस्कृति बदली है. अब रिपोर्ट कार्ड की राजनीति के आधार पर चुनाव लड़े जाते हैं.

10 Mar 2022 19:49 (IST)

जो लोग भय का माहौल बनाते थे वो आज खुद भयभीत हैं: जेपी नड्डा

जेपी नड्डा ने कहा- उत्तर प्रदेश की जनता ने भरपूर आशीर्वाद दिया है. हम दो तिहाई बहुमत की तरफ बढ़ रहे हैं. जो लोग वहां भय का वातावरण बनाते थे, वो आज खुद भयभीत हैं. इसके लिए हम योगी जी का भी धन्यवाद करते हैं.

10 Mar 2022 19:40 (IST)

भाजपा अध्यक्ष ने किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन, कहा- ये भाजपा की एकतरफा जीत

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा- आज चुनाव के नतीजे जो भाजपा के पक्ष में एकतरफा आए हैं, उसकी विजय यात्रा के क्रम में इतनी बड़ी संख्या में आप सब लोग आए हैं. भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं की ओर से मैं प्रधानमंत्री जी का स्वागत करता हूं, अभिनंदन करता हूं.

10 Mar 2022 19:15 (IST)

लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ के आवास के बाहर समर्थकों ने की आतिशबाजी

लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ के आवास के बाहर समर्थकों ने आतिशबाजी की.

10 Mar 2022 19:08 (IST)

ओवैसी बोले- नतीजे हमारी उम्मीदों के हिसाब से नहीं आए, हम फिर मेहनत करेंगे

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा यूपी की जनता ने बीजेपी को सत्ता देने का फैसला कर लिया है. मैं जनता के फैसले का सम्मान करता हूं. मैं एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्षों, कार्यकर्ताओं, सदस्यों और जनता को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने हमें वोट दिया. हमने काफी प्रयास किए लेकिन परिणाम हमारी उम्मीदों के अनुरूप नहीं आए. हम फिर से कड़ी मेहनत करेंगे. ओवैसी ने कहा सभी राजनीतिक दल ईवीएम के मुद्दे उठाकर अपनी हार छिपाने की कोशिश कर रहे हैं, यह ईवीएम की गलती नहीं है, बल्कि लोगों के दिमाग में चिप है. एक सफलता मिली है लेकिन यह 80-20 है. हम कल से फिर से काम करना शुरू करेंगे और मुझे विश्वास है कि हम अगली बार बेहतर करेंगे

10 Mar 2022 18:43 (IST)

भाजपा मुख्यालय पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा

चार राज्यों में भाजपा की बंपर जीत के बाद गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यलय पहुंचे. यहां पहले से ही बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद हैं.

10 Mar 2022 18:40 (IST)

प्रचंड बहुमत से जीत दर्ज करने के बाद संगरूर में अपने पैतृक निवास पहुंचे भगवंत मान

प्रचंड बहुमत से जीत दर्ज करने के बाद आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान अपने संगरूर जिले में पैतृक निवास सतोज गांव पहुंचे. मान ने धुरी सीट से 82,592 वोटों से जीत दर्ज की है.

10 Mar 2022 18:31 (IST)

अमित पालेकर: सरपंच का बेटा जिसकी भूख हड़ताल से सरकार हिली, सीएम फेस बना, मगर विधायकी हार गया

आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अमित पालेकर को गोवा में सीएम फेस बनाया था. पालेकर पार्टी की उम्मीदों पर पूरी तरह नाकाम साबित हुए. AAP का प्रदर्शन तो निराशाजनक रहा ही खुद पालेकर भी सांताक्रूज सीट से चुनाव हार गए. केजरीवाल ने अमित पालेकर को बड़ी उम्मीदों के साथ गोवा में आम आदमी पार्टी के सीएम पद का फेस घोषित किया था. अमित पालेकर एक जाने-माने वकील और सामाजिक कार्यकर्ता हैं. पढ़ें पूरी स्टोरी

10 Mar 2022 18:21 (IST)

भाजपा मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर सकते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: सूत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 7 बजे भाजपा मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर सकते हैं. सूत्रों ने यह जानकारी दी है.

10 Mar 2022 18:12 (IST)

UP Election Result in hindi: लखनऊ की 9 में से 7 सीटों पर BJP और 2 पर सपा की जीत

लखनऊ की 9 में से 7 सीटों पर BJP और 2 पर सपा की जीत.

सरोजनीनगर से BJP प्रत्याशी राजेश्वर सिंह जीते.

मोहनलालगंज से BJP प्रत्याशी अमरेश कुमार जीते.

मलिहाबाद से BJP प्रत्याशी जया देवी जीती.

लखनऊ उत्तर से BJP प्रत्याशी नीरज बोरा जीते.

लखनऊ पूर्वी से BJP प्रत्याशी मंत्री आशुतोष टंडन जीते.

लखनऊ कैंट से BJP प्रत्याशी मंत्री ब्रजेश पाठक जीते.

BKT से BJP प्रत्याशी योगेश शुक्ला जीते.

लखनऊ पश्चिम से सपा प्रत्याशी अरमान खान जीते.

लखनऊ मध्य से SP प्रत्याशी रविदास मेहरोत्रा जीते.

10 Mar 2022 17:58 (IST)

Election Result 2022 in Hindi: भाजपा कार्यालय में योगी आदित्यनाथ ने समर्थकों के साथ खेली होली

भाजपा कार्यालय में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य भाजपा नेताओं ने होली खेली और पार्टी के कार्यकर्ताओं को बधाई दी.

10 Mar 2022 17:42 (IST)

UP Election Result in hindi: राजा भैया लगातार 7वीं बार कुंडा से चुनाव जीत तो गए मगर 'बादशाहत' हो गई कम, जानें कैसे

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election Result 2022) में लगातार सातवीं बार जीत दर्ज कर कुंडा के राजा भैया (Raja Bhaiya) के नाम से मशहूर रघुराज प्रताप सिंह (RAGHURAJ PRATAP SINGH) ने बड़ा रिकॉर्ड कायम किया है. यूपी विधानसभा चुनाव (UP Vidhan Sabha Chunav Parinam) में प्रतापगढ़ की कुंडा (Kunda Seat) सीट पर एक बार फिर से रघुराज प्रताप सिंह ने जीत दर्ज कर ली है. यूपी की सियासत में इस सीट की बड़ी चर्चा रहती है, क्योंकि कुंडा (Kunda assembly seat result) में केवल एक ही शख्स का राज चलता है और वह हैं राजा भैया. पढ़ें पूरी स्टोरी

10 Mar 2022 17:39 (IST)

Election Result 2022 in Hindi: अमृतसर पूर्व सीट से सिद्धू को हराने वाली जीवनज्योत कौर बोलीं- पहचान की राजनीति से उबर रहा पंजाब

अमृतसर पूर्व सीट से जीत दर्ज करने वाली आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार जीवनज्योत कौर ने कहा कि, यह पंजाब के लोगों की जीत है. मेरे टिकट की घोषणा 3 दिसंबर के आसपास की गई थी… डोर-टू-डोर अभियानों के दौरान ये सकारात्मक संकेत मिला कि पंजाब पहचान की राजनीति पर से उबर रहा है.

अधिक पढ़ें

विधानसभा चुनाव परिणाम 2022 (Vidhan Sabha Chunav 2022 Parinaam)- पांच राज्यों (5 states vidhan saba election) उत्तर प्रदेश (UP Vidhan Sabha Chunav 2022 Live Counting), उत्तराखंड (Uttarakhand), पंजाब (Punjab), गोवा (Goa) और मणिपुर (Manipur) में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं. भाजपा चार राज्यों में वापसी कर रही है. चुनाव नतीजों की बात करें तो भाजपा ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बहुमत हासिल किया है. वहीं मणिपुर और गोवा में भी भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. उधर पंजाब में आम आदमी पार्टी ने क्लीन स्वीप करते हुए कांग्रेस को सत्ता से बाहर कर दिया है.

विधानसभा चुनाव परिणाम 2022 के रुझानों पर गौर करें तो 5 राज्यों में से 4 में भाजपा की सरकार बन रही है. उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) इतिहास रच दिया है. उत्तर प्रदेश में यह 1988 के बाद पहली बार है जब किसी मुख्यमंत्री ने लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए जीत दर्ज की है. इससे पहले नारायण दत्त तिवारी (Narayan Dutt Tiwari) ने यह कारनामा किया था.

इसी तरह उत्तराखंड (Uttarakhand Assembly Election Results 2022) में पहली बार है जब किसी दल ने लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए राज्य की सत्ता हासिल कर ली है. रुझानों में कांग्रेस पार्टी पंजाब और उत्तराखंड में 18 सीटों पर सिमटती हुई दिखाई पड़ रही है. वहीं उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के खाते में सिर्फ 2 सीटें आती हुई दिखाई पड़ रही हैं. उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी 127 सीटों के आस-पास सिमटती हुई दिखाई पड़ रही है.

पांचों राज्यों के विधानसभा चुनावों की मतगणना के पल-पल का अपडेट जानने के लिए बने रहें हमारे साथ…

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें