• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Assembly Election 2021: राहुल के बाद प्रचार के लिए प्रियंका की मांग, सोनिया रहेंगी कैंपेनिंग से दूर

Assembly Election 2021: राहुल के बाद प्रचार के लिए प्रियंका की मांग, सोनिया रहेंगी कैंपेनिंग से दूर

PTI Photo by Nand Kumar

PTI Photo by Nand Kumar

Assembly elections 2021: कांग्रेस नेता राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी दोनों ताबड़तोड़ दौरे कर रहे हैं. राहुल गांधी दक्षिण के चुनावी राज्यों और असम में चुनाव प्रचार कर चुके हैं तो प्रियंका गांधी यूपी में किसान पंचायत में व्यस्त हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) दोनों ताबड़तोड़ दौरे कर रहे हैं. राहुल दक्षिण के चुनावी राज्यों और असम में चुनाव प्रचार कर चुके हैं तो प्रियंका यूपी में किसान पंचायत  (Kisan Panchayt) में व्यस्त हैं. प्रियंका बहुत कम मौकों पर यूपी से बाहर निकलती हैं, लेकिन हाल ही में पांच चुनावी राज्यों में प्रियंका गांधी ने असम का दौरा कर नए सियासी संकेत दिए हैं.

प्रियंका गांधी के असम दौरे में चाय बागान मजदूरों, खासतौर पर महिलाओं से मिलने की खूब चर्चा हुई. प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने केंद्र को भेजी रिपोर्ट में प्रियंका गांधी के दोबारा दौरे की मांग की है. पार्टी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि प्रियंका गांधी के असम में प्रचार करने से तस्वीर बदल सकती हैं. राज्य इकाई ने प्रियंका गांधी के असम दौरे को बेहद सफल करार देते हुए उनके दोबारा दौरे की मांग की है.

असम फिर पहुंचेगी प्रियंका!
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह मांग प्रियंका गांधी तक भी पहुंची है और उन्होंने अपने सहयोगियों को असम के दोबारा दौरे की तारीखों को फाइनल करने के लिए कह दिया है. जल्द ही प्रियंका गांधी असम के दोबारा दौरे पर जा सकती हैं.

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक प्रियंका गांधी फिलहाल भले ही असम तक सीमित हों, लेकिन पांचों चुनावी राज्यों से प्रियंका गांधी के चुनाव प्रचार में आने की मांग आई है. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक सबसे ज्यादा मांग पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की है उसके बाद दूसरे नंबर पर प्रियंका गांधी हैं.

प्रियंका देश भर में प्रचार के लिए तैयार?
गौरतलब है कि दशकों से चाहे वह लोकसभा चुनाव हो या राज्यों में चुनाव, सोनिया गांधी और राहुल गांधी ही कांग्रेस की चुनाव प्रचार कमान संभालते रहे हैं. प्रियंका गांधी ने खुद को अमेठी और रायबरेली तक सीमित रखा था जहां वह अपनी मां और अपने भाई के लोकसभा क्षेत्रों का प्रबंधन देखती थी. महासचिव नियुक्त होने और उत्तर प्रदेश का प्रभार मिलने के बाद प्रियंका गांधी पूरे प्रदेश में सक्रिय है, लेकिन असम जाकर उन्होंने यह संकेत दे दिए कि पार्टी के कहने पर वह देश भर में प्रचार के लिए तैयार हैं.

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक पांच राज्यों में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के चुनाव प्रचार करने की संभावना नहीं है, यानी सोनिया बिहार की तरह ही इन चुनावी राज्यों में भी कोई रैली संबोधित नहीं करेंगी. हालांकि पार्टी यह कहती है कि सोनिया अपनी बात पांच चुनावी राज्यों की जनता तक पहुंचाने के लिए डिजिटल और सोशल मीडिया के माध्यमों का सहारा जरूर लेंगी और इन राज्यों में वीडियो मैसेज के जरिए वोट की अपील करेंगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज