Assembly Banner 2021

Opinion Polls: क्या बंगाल में चलेगा ममता मैजिक, असम में कैसा रहेगा BJP का हाल? जानें क्या कहता है ओपिनियन पोल

कौन मारेगा बाज़ी?

कौन मारेगा बाज़ी?

Assembly Elections 2021: क्या होगा तमिलनाडु, असम और केरल में? असली वोटिंग से पहले क्या है जनता का मूड? आइए एक नजर डालते हैं चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश के होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कराए गए ताज़ा ओपनियन पोल पर...

  • Share this:
नई दिल्ली. इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2021) के लिए उल्टी गिनती शुरू हो गई है. पहले दौर की वोटिंग में अब 20 दिन से भी कम का समय रह गया है. एक-एक वोट के लिए सारे राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झौंक दी है. वैसे तो इस बार चुनाव चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में है. लेकिन हर किसी की निगाहें इस बार बंगाल पर टिकी हैं. क्या ममता बनर्जी इस बार जीत की हैट्रिक लगाएंगी या फिर इस बार बंगाल में भगवा झंडा लहराएगा. बाकी राज्यों का क्या है हाल? क्या होगा तमिलनाडु, असम और केरल में? असली वोटिंग से पहले क्या है जनता का मूड? आईए एक नजर डालते हैं सभी राज्यों के ओपनियन पोल (Opinion Poll) पर...

टाइम्स नाउ और C-voter के ओपिनियन पोल के मुताबिक बीजेपी इस बार बंगाल में शानदार प्रदर्शन  करेंगी, जबकि अमस में भी एनडीए गठबंधन एक बार फिर से सरकरार बना सकती है. इसके अलावा पुदुचेरी से भी बीजेपी गठबंधन के लिए अच्छी खबर है. आईए विस्तार से नज़र डालते हैं सभी राज्यों के ओपिनयन पोल पर ...

बंगाल को लेकर क्या कहता है टाइम्स नाउ- C Voter का सर्वे
बंगाल में विधानसभा की कुल 294 सीटें हैं. ओपिनियन पोल के मुताबिक एक बार फिर से पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की सरकार बनेगी, लेकिन विधानसभा की तस्वीर इस बार थोड़ी अलग होगी. बीजेपी भी इस बार राज्य में शानदार प्रदर्शन करेगी. ओपिनियन पोल के मुताबिक टीएमसी को इस बार 154 सीटों पर जीत मिल सकती है, जबकि बीजेपी के खाते में 107 सीटें आ सकती है. याद रहे कि बीजेपी को साल 2016 के चुनाव में सिर्फ 3 सीटों पर जीत मिली थी. यानी बंगाल में इस बार दोनों दलों के बीच कांटे की टक्कर है. उधर लेफ्ट-कांग्रेस और आईएसएफ के गठबंधन को सिर्फ 33 सीटों से संतोष करना पड़ सकता है.
ओपिनियन पोल-तमिलनाडु


इस बार तमिलनाडु में डीएमके की सत्ता में वापसी हो सकती है. यहां विधानसभा की कुल 234 सीटें हैं. ओपिनयिन पोल के मुताबिक DMK के 158 सीटों पर जीत मिल सकती है, जबकि BJP-AIADMK को 65 सीटों पर जीत से संतोष करना पड़ सकता है.

ओपिनियन पोल-केरल
एलडीएफ के खाते में इस बार 82 सीटें आ सकती हैं. राज्य में कुल विधानसभा सीटों की संख्या 140 है. यूडीएफ को 56 सीटों पर जीत मिल सकती है. इसके अलावा बीजेपी को सिर्फ 1 सीट पर जीत मिल सकती है.


ओपिनियन पोल-असम

असम में विधानसभा की 126 सीटें और सदन में बहुमत के लिए 64 सीटें चाहिए. ओपिनियन पोल के मुताबिक बीजेपी की जीत तय लग रही है. इसके मुताबिक बीजेपी+ के खाते में 67 सीटें जा सकती हैं. वहीं कांग्रेस गठबंधन को 57 सीटों पर जीत मिल सकती है.

ये भी पढ़ें:- बंगाल विधानसभा चुनावः ममता के खिलाफ नंदीग्राम में बीजेपी के 'ट्रंप कार्ड' बनेंगे मिथुन चक्रवर्ती!

ओपिनियन पोल-पुदुचेरी
यहां बीजेपी की सरकार बन सकती है. बीजेपी गठबंधन को 18 सीटों पर जीत मिल सकती है. वहीं कांग्रेस गठबंधन को 12 सीटें पर जीत मिल सकती है. यहां विधनसभा की कुल 30 सीटें हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज