Assembly Banner 2021

कांग्रेस ने अन्नाद्रमुक सरकार को बताया ‘कठपुतली’, कहा- मोदी का ‘टूलकिट’

कांग्रेस ने ने अन्नाद्रमुक सरकार पर केंद्र के सामने आत्मसमर्पण करने का आरोप लगाया(सांकेतिक फोटो)

कांग्रेस ने ने अन्नाद्रमुक सरकार पर केंद्र के सामने आत्मसमर्पण करने का आरोप लगाया(सांकेतिक फोटो)

5 States Assembly Elections 2021: रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि तमिलनाडु के लिये पारदर्शिता, जवाबदेही और बदलाव की मांग करने का समय आ गया है. उन्होंने कहा कि द्रमुक-कांग्रेस गठबंधन के पक्ष में मतदान करके ही तमिलनाडु आगे बढ़ सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2021, 11:26 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. कांग्रेस (Congress) ने बुधवार को सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक (AIADMK) पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए और लोगों को आश्वासन दिया कि अगर तमिलनाडु (Tamilnadu) में द्रमुक नीत गठबंधन की सरकार बनती है तो उनकी निष्पक्ष जांच कराई जाएगी. गौरतलब है कि कांग्रेस राज्य में द्रमुक नीत गठबंधन का घटक दल है. पार्टी महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने दावा किया कि अन्नाद्रमुक सरकार केंद्र की कठपुतली है. उन्होंने कहा, ‘‘पांच साल तक कठपुतली अन्नाद्रमुक सरकार रहने के बाद यह अब मोदी टूलकिट कठपुतली है, जो श्री नरेंद्र मोदी के हाथों खेल रही है.’’

उन्होंने अन्नाद्रमुक सरकार पर केंद्र के सामने आत्मसमर्पण करने का आरोप लगाया. सुरजेवाला ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि तमिलनाडु के लिये पारदर्शिता, जवाबदेही और बदलाव की मांग करने का समय आ गया है. उन्होंने कहा कि द्रमुक-कांग्रेस गठबंधन के पक्ष में मतदान करके ही तमिलनाडु आगे बढ़ सकता है. उन्होंने अन्नाद्रमुक सरकार पर ठेकों, सड़क निर्माण परियोजनाओं समेत अन्य कार्यों में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए.

ये भी पढ़ें- दिल्ली से मेरठ का सफर सिर्फ 50 मिनट में, 1 अप्रैल से मेरठ एक्सप्रेस-वे को खोलने की तैयारी



राहुल गांधी भी लगा चुके हैं AIADMK सरकार पर आरोप
इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने रविवार को अन्नाद्रमुक और कोविड-19 महामारी की रोकथाम में मदद के लिए पहने जाने वाले मास्क के बीच तुलना करते हुए आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ दल ‘महज मास्क’ है और उसके पीछे आरएसएस और भाजपा है.

एक विशाल जनसभा में गांधी ने कहा कि इन दिनों लोगों को मास्क लगाए हुए देखा जा सकता है और इसकी वजह से लोगों की पहचान करनी मुश्किल हो जाती है.

उन्होंने कहा कि मास्क ‘कुछ चीज’ छिपा देते हैं और व्यक्ति यह समझ नहीं पाता कि क्या सामने वाले व्यक्ति ने मुस्कान के साथ जवाब दिया या किसी और भाव से. उन्होंने कहा कि यह तुलना सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक को समझने के लिए अहम है.

ये भी पढ़ें- कर्नाटक सरकार में बवाल, मंत्री ने लिखा CM येदियुरप्पा के खिलाफ खत

तमिलनाडु में छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव में सेकुलर प्रोग्रेसिव एलायंस (एसपीए) के पक्ष में वोट देने की अपील करते हुए कांग्रेस नेता ने भाजपा के चुनावी सहयोगी अन्नाद्रमुक पर निशाना साधा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज