Home /News /nation /

Assembly Elections: चुनावी रैली-रोड शो और नुक्कड़ सभाओं से पाबंदी हटेगी या नहीं, EC आज करेगा फैसला

Assembly Elections: चुनावी रैली-रोड शो और नुक्कड़ सभाओं से पाबंदी हटेगी या नहीं, EC आज करेगा फैसला

भारत निर्वाचन आयोग चुनावों को लेकर आज करेगा अहम बैठक.(फाइल फोटो)

भारत निर्वाचन आयोग चुनावों को लेकर आज करेगा अहम बैठक.(फाइल फोटो)

Assembly Election 2022,Election Commission: भारत में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. गुरुवार को देशभर में कोरोना के 3 लाख 47 हजार से अधिक मामले सामने आए थे. ऐसे में चुनाव आयोग राज्यों में कोरोना के हालात पर स्वास्थ्य सचिवों से बात करके समीक्षा करेगा और इसके बाद ही फैसला लिया जाएगा. सूत्रों का मानना है कि अगर चुनावी रैली से पाबंदी हटती है तो इसके पीछे वैक्सीनेशन की स्थिति एक बड़ा कारण हो सकता है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली: भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission) पांच राज्यों में होने वाले चुनावों को लेकर आज एक अहम बैठक (Election Commission Meeting) करेगा. इस बैठक में आयोग पांचों राज्यों में चुनावी रैली (Election Rallies ), पद यात्रा, रोड शो पर लगी पाबंदी पर फैसला करेगा. चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Election 2022), पंजाब, गोवा, मणिपुर, और उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से चुनावी रैली, जनसभा, पद यात्रा, साइकिल रैली पर 22 जनवरी तक रोक लगा रखी है. अब आज शनिवार को आयोग यह फैसला लेगा कि पाबंदी हटेगी या फिर आगे के लिए बढ़ाई जाएगी.

    सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चुनाव आयोग आज पांचों राज्यों के केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव और मुख्य स्वास्थ्य सचिवों के साथ एक वर्चुअल बैठक करेगा. बैठक में कोरोना के हालात पर समीक्षा की जाएगा और इसके बाद ही चुनावी रैली पर लागू पाबंदी पर फैसला लिया जाएगा.

    गौरतलब है कि भारत में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. गुरुवार को देशभर में कोरोना के 3 लाख 47 हजार से अधिक मामले सामने आए थे. ऐसे में चुनाव आयोग राज्यों में कोरोना के हालात पर स्वास्थ्य सचिवों से बात करके समीक्षा करेगा और इसके बाद ही फैसला लिया जाएगा. सूत्रों का मानना है कि अगर चुनावी रैली से पाबंदी हटती है तो इसके पीछे वैक्सीनेशन की स्थिति एक बड़ा कारण हो सकता है.

    चुनाव आयोग स्वास्थ्य सचिवों के साथ पांचों चुनावी राज्यों में कोरोना वैक्सीनेशन की स्थिति पर भी चर्चा करेगा. आयोग का उद्देश्य इन राज्यों में चुनावों से पहले अधिक से अधिक संख्या में मदताओं को टीकाकरण कराने की योजना है.

    आपको बता दें कि इस समय उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 98 से अधिक सक्रिय मामले हैं. राज्य में 18 वर्ष से अधिक उम्र के 96 प्रतिशत आबादी को वैक्सीन की पहली खुराक लग चुकी है. वहीं उत्तराखंड में 99 प्रतिशत आबादी को वैक्सीन की पहली खुराक दे दी है जबकि 84 प्रतिशत आबादी को दूसरी खुराक दे दी है. वहीं गोवा में 98 प्रतिशत आबादी का टीकाकरण हो चुका है.

    Tags: Assembly Election 2022, Election commission, UP Election 2022, UP Election Rally

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर