Home /News /nation /

चुनावी रैलियों पर बढ़ सकती है रोक, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कड़े निर्णय लेने की सिफारिश की

चुनावी रैलियों पर बढ़ सकती है रोक, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कड़े निर्णय लेने की सिफारिश की

चुनावी रैलियों पर 15 जनवरी तक रोक लगी है.

चुनावी रैलियों पर 15 जनवरी तक रोक लगी है.

Assembly elections 2022: पांच राज्यों में आगामी चुनाव पर लगी फिजिकल रोक की तारीख को बढ़ाई जा सकती है. इस सिलसिले में आज चुनाव आयोग के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव की वर्चुअल बैठक हो रही है.बैठक में राजेश भूषण ने आयोग की ओर से फिजिकल रैली पर लगाई गई रोक पर सहमति जताई है. इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्रालय ने मौजूदा हालातों में आगे इस संबंध में कड़े निर्णय लेने की सिफारिश आयोग से की है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. पांच राज्यों में आगामी चुनाव पर लगी फिजिकल रोक की तारीख को बढ़ाई जा सकती है. इस सिलसिले में आज चुनाव आयोग के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव की वर्चुअल बैठक हो रही है. बैठक में चुनाव आयोग और स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण के अलावा पांचों राज्यों के मुख्य सचिव भी भाग ले रहे हैं. बैठक में राजेश भूषण ने आयोग की ओर से फिजिकल रैली पर लगाई गई रोक पर सहमति जताई है. इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्रालय ने मौजूदा हालातों में आगे इस संबंध में कड़े निर्णय लेने की सिफारिश आयोग से की है.

कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन का निर्देश
स्वास्थ्य सचिव ने स्पष्ट किया कि कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. उन्होंने बताया कि ओमिक्रॉन कोराना संक्रमण पिछले वैरिएंट डेल्टा जितना खतरनाक नहीं है पर तेजी से फैल रहा है. बैठक में आयोग ने पांचों चुनावी राज्यों के मुख्य सचिवों को कोविड प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू कराने का निर्देश दिया है. आयोग कि पांचों राज्यों के मुख्य चुनाव अधिकारियों के साथ चल रही है बैठक, थोड़ी देर में संपन्न होगी. बैठक के बाद फैसला लिया जाएगा कि रैली पर रोक की तारीख को बढ़ाया जाए या नहीं. इससे पहले गत 8 जनवरी को पांच राज्यों में चुनाव की घोषणा के साथ आयोग ने फिजिकल रैलियों पर रोक का आदेश दिया था.

Tags: 5 State Assembly Elections, Covid Protocol, Election commission

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर