जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रा के बाद हो सकता है चुनावों का ऐलान

दिल्ली में हुई जम्मू कश्मीर बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक के बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र रैना ने इस बात के संकेत दिए कि अमरनाथ यात्रा के बाद कभी भी प्रदेश में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं.

pavan gaur
Updated: July 31, 2019, 12:51 PM IST
जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रा के बाद हो सकता है चुनावों का ऐलान
जल्द होंगे जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव
pavan gaur
Updated: July 31, 2019, 12:51 PM IST
दिल्ली में मंगलवार को जम्मू-कश्मीर बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक हुई. बैठक में जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव, संगठन विस्तार, सदस्यता अभियान और प्रदेश के विकास को लेकर चर्चा हुई. बैठक के बाद जम्मू-कश्मीर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र रैना ने विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया. उन्होंने कहा कि अमरनाथ यात्रा के बाद कभी भी प्रदेश में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं. बैठक में बीजेपी के नए अभियान कश्मीर के गांव गांव जाकर तिरंगा फहराने पर भी बात हुई.

'जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनावों की तैयारी' था बैठक का एजेंडा
बैठक में बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर राज्य के नेताओं से फीडबैक लिया और जाना कि पार्टी चुनावों के लिए कितनी तैयार है. इसके साथ-साथ अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा, प्रदेश में चल रहे सदस्यता अभियान को कैसे प्रदेश के सभी क्षेत्रों जैसे घाटी, लद्दाख और जम्मू में और तेज़ी से बढ़ाना है, इस पर भी चर्चा हुई. बीजेपी अब स्वतंत्रता दिवस पर गांव-गांव जाकर तिरंगा झंडा फहराना चाहती है जिससे खासकर घाटी के लोगों में राष्ट्रवाद की भावना को जाग्रत किया जा सके.

चुनावों के लिए तैयार बीजेपी

बैठक में जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव कराने पर बोलते हुए रविन्द्र रैना ने कहा कि बीजेपी लोकसभा के साथ ही प्रदेश में विधानसभा चुनाव कराना चाहती थी लेकिन सुरक्षा एजेंसी इसके लिए पूरी तरह तैयार नही थी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अब अमरनाथ यात्रा के बाद राज्य में कभी भी विधानसभा चुनाव को घोषणा हो सकती है. दरअसल पिछले 2 दिनों से जम्मू कश्मीर बीजेपी की कोर टीम दिल्ली में है और लगातार पार्टी नेताओं से मुलाकात कर रही थी.

ये भी पढ़ें -
बुलेटप्रूफ जैकेट और 19 किलो सामान के साथ बॉर्डर पर गश्त लगाएंगे धोनी, हाथ में थामेंगे एके-47
Loading...

NMC बिल: देशभर के तीन लाख डॉक्टर आज हड़ताल पर, OPD भी रहेंगी बंद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 11:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...