Assembly Banner 2021

तमिलनाडु में राहुल गांधी के चुनाव प्रचार पर लगे रोक, भाजपा ने EC से कहा

राहुल गांधी. (File pic)

राहुल गांधी. (File pic)

Tamil Nadu Assembly Elections 2021: तमिलनाडु में छह अप्रैल को एक चरण में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है और वोटों की गिनती 2 मई को होगी.

  • Share this:

चेन्नई. भाजपा की तमिलनाडु इकाई ने बृहस्पतिवार को चुनाव आयोग से अनुरोध किया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को कथित रूप से आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए राज्य में चुनाव प्रचार से रोका जाए. तमिलनाडु में छह अप्रैल को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है. भाजपा ने आयोग से यह अनुरोध भी किया कि वह 'युवाओं को एक और स्वतंत्रता संग्राम के लिए उकसाने के लिए' गांधी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दे.


भाजपा की राज्य की चुनाव प्रबंधन समिति के प्रभारी वी बालाकृष्णन ने आरोप लगाया कि एक मार्च को कन्याकुमारी जिले के मुलगमूदू में सेंट जोसेफ मैट्रिक हायर सेकेंड्री स्कूल में गांधी का चुनाव कार्यक्रम आयोजित करना आचार संहिता का उल्लंघन है.


बालाकृष्णन ने बृहस्पतिवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी सत्यव्रत साहू को पेश किए गए ज्ञापन में कहा कि शैक्षिक संस्थान में गांधी का चुनाव अभियान आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन है. लिहाजा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए. उन पर तमिलनाडु में चुनाव प्रचार करने पर रोक लगाने की जरूरत है.


दूसरी ओर, कांग्रेस की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष के एस अलागिरि ने बुधवार को कहा कि छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के सिलसिले में सीटों की साझेदारी के विषय में अब ‘गेंद द्रमुक के पाले में है.’ उन्होंने तमिलनाडु के कुड्डालोर में संवाददाताओं को बताया कि दोनों की सहयोगी दलों के बीच बातचीत का दूसरा दौर समापन की दहलीज पर है तथा ऐसे विषयों पर प्रगति एक बार में नही हो सकती है तथा एक एक कदम कर आगे बढ़ा जा सकता है. जब उनसे उनकी पार्टी द्वारा द्रमुक से मांगी गई सीटों के एक सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ऐसी चीजों को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं और यह महत्वपूर्ण नहीं है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज