बंगाल-तमिलनाडु में कोरोना गाइडलाइन तोड़ समर्थकों ने मनाया जश्न, EC ने दिया FIR का आदेश

Assembly Elections 2021 Result: न्यूज एजेंसी ANI ने कालीघाट में टीएमसी समर्थकों के जश्न की तस्वीरें और वीडियो शेयर की हैं.

Assembly Elections 2021 Result: न्यूज एजेंसी ANI ने कालीघाट में टीएमसी समर्थकों के जश्न की तस्वीरें और वीडियो शेयर की हैं.

चुनाव आयोग ने सभी पांच राज्यों के मुख्य सचिवों को कोरोना महामारी में विजयी जुलूस निकालने वाले और जश्न समारोह आयोजित करने वाले हर मामले में तुरंत एफआईआर दर्ज करने और संबंधित इलाके के एसएचओ को सस्पेंड करने के आदेश दिए हैं.

  • Share this:
Assembly Elections 2021 Result: देश में कोरोना वायरस की तबाही और रिकॉर्ड मामलों के बीच 62 दिन चली चुनाव प्रक्रिया के बाद आज बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी के चुनाव नतीजे आ रहे हैं. तीन राज्य बंगाल, केरल और असम में चुनाव नतीजे लगभग साफ हो गए हैं. बंगाल में तृणमूल, केरल में LDF और असम में बीजेपी दोबारा सरकार बनाती दिख रही है. चुनाव गिनती के बीच रुझानों में अपनी-अपनी पार्टियों को बढ़त बनाते देख समर्थक जश्न मना रहे हैं, जबकि चुनाव आयोग ने कोरोना महामारी के मद्देनजर किसी भी तरह के जश्न, विजय जुलूस, रैली और समारोह पर बैन लगा रखा है. वहीं, पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु में कोरोना महामारी के बावजूद समर्थक सड़कों पर जुटकर जश्न मना रहे हैं. ऐसे में चुनाव आयोग ने राज्यों के मुख्य सचिवों को ऐसे समारोहों पर तुरंत एक्शन लेने को कहा है.

चुनाव आयोग ने संज्ञान लेते हुए पांचों राज्यों के चीफ सेक्रेटरी को निर्देश दिया है कि तुरंत कार्रवाई की जाए. चुनावी नतीजों के बाद जश्न मनाने की खबरों पर केंद्रीय चुनाव आयोग ने कहा है कि ऐसे मामलों में तुरंत एफआईआर दर्ज की जाए और संबंधित थानाध्यक्ष को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किया जाए. जो कार्रवाई की जाए उसकी जानकारी केंद्रीय चुनाव आयोग को भेजी जाए.

Youtube Video
बंगाल में शुरुआती तीन घंटे में ही तृणमूल कांग्रेस 148 सीटों के बहुमत के आंकड़े को पार कर (292 सीटों के हिसाब से 147) 202 से अधिक सीटों पर पहुंच गई. हालांकि, यह आंकड़ा 2016 में तृणमूल की जीती 211 सीटों से कम है. उधर, खबर लिखे जाने तक के रुझानों में ममता बनर्जी पहली बार नंदीग्राम में बीजेपी के शुवेंदु अधिकारी से 1500 वोटों से आगे चल रही हैं. बंगाल में टीएमसी को बहुमत मिलता देख कालीघाट में समर्थक कोरोना गाइडलाइंस को तोड़ते हुए सड़कों पर उतर आए और ढोल-नगाड़े के साथ जश्न मनाते और मिठाई बांटते दिखे.न्यूज एजेंसी ANI ने कालीघाट में टीएमसी समर्थकों के जश्न की तस्वीरें और वीडियो शेयर की हैं. वहीं, तमिलनाडु में डीएमके बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है. ऐसे में चेन्नई स्थित पार्टी के हेडक्वॉर्टर के बाहर डीएमके समर्थकों ने जश्न मनाया और मिठाइयां बांटी. न्यूज एजेंसी ANI ने इसका भी वीडियो शेयर किया है. ये तस्वीरें और वीडियो सामने आने के बाद चुनाव आयोग ने तुरंत राज्यों के मुख्य सचिवों को एक्शन लेने को कहा है.

बंगाल समेत पांच राज्यों के ताजा रुझान
बंगाल, कुल सीट- 292, रुझान- टीएमसी- बीजेपी- कांग्रेस+ 2, अन्य- 2

तमिलनाडु, कुल सीट- 234, रुझान- बीजेपी गठबंघन- 88, कांग्रेस गठबंधन- 145, अन्य- 1

असम, कुल सीट- 126, रुझान- बीजेपी गठबंधन- 76, कांग्रेस गठबंधन- 47, अन्य 3



केरल, कुल सीट- 140, रुझान- लेफ्ट- 93, कांग्रेस गठबंधन- 45, बीजेपी- 2

पुदुचेरी, कुल सीट 30- रुझान- बीजेपी गठबंधन- 8, कांग्रेस गठबंधन- 3, अन्य- 1
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज